ताज़ा खबर
 

Traffic Police का जवान डांस से करता है ट्रैफिक कंट्रोल, मोहसिन शेख का अनोखा अंदाज सोशल मीडिया पर वायरल

रायपुर का ट्रैफिक सिपाही मोहम्‍मद मोहसिन शेख ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए सड़क पर एक खास स्टाइल में ड्यूटी करता है। इसकी वजह से लोग उसकी ओर आकर्षित होते हैं और कई बार उससे हाथ भी मिलाते हैं।

Author रायपुर | Published on: December 7, 2019 4:35 PM
सड़क पर ट्रैफिक कंट्रोल करता सिपाही, प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

यातायात नियमों का कड़ाई से पालन कराने के लिए सरकार की सख्ती के बाद लोग अब सड़कों पर चलते समय सतर्क रहने लगे हैं। पिछले दिनों मध्यप्रदेश के ट्रैफिक पुलिस के सिपाही रंजीत सिंह सड़क पर व्यवस्था दुरुस्त रखने के अपने खास अंदाज के लिए काफी चर्चा में रहे। कुछ उसी तरह के अजब अंदाज की वजह से इन दिनों छत्तीसगढ़ का एक ट्रैफिक सिपाही चर्चा में है।

इशारों को जल्द समझते हैं नागरिक : छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का ट्रैफिक सिपाही मोहम्‍मद मोहसिन शेख ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए सड़क पर एक खास स्टाइल में नाचते हुए ड्यूटी करता है। इसकी वजह से लोग उसकी ओर आकर्षित होते हैं और कई बार उससे हाथ भी मिलाते हैं। उसे हीरो की तरह महत्व देते हैं। खास बात यह है कि लोग उसके इशारों को समझकर उसको फॉलो भी करते हैं।

Hindi News Today, 07 December 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

लोगों को भी पसंद आ रहा खास अंदाज : मोहम्‍मद मोहस‍िन शेख का कहना है कि उसे इस तरह अपनी ड्यूटी करने में मजा आता है। बताया कि एमपी के ट्रैफिक सिपाही रंजीत सिंह का वायरल विडियो एक बार उसने देखा तो उसे बहुत अच्छा लगा। फिर वैसा ही वह भी करने लगा। कहा कि यातायात नियंत्रित करने में खास अंदाज दिखाने से लोगों को अच्छा भी लगता है।

एमबीए छात्रा भी कर रही जागरूक : इस तरह से यातायात नियंत्रण करने में सिर्फ सिपाही ही नहीं लगे हैं, आम लोग भी इसको अपना रहे हैं। इंदौर की एमबीए स्टूडेंट शुभी जैन डांस स्टाइल से सड़क पर ट्रैफिक मैनेज कर रही हैं। वह पुणे स्थित सिंबॉयसिस इंस्टीट्यूट की छात्रा हैं और अपने अनोखे अंदाज से ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता फैला रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘हैवानियत का भी तमाशा बना दिया..’, हैदराबाद रेप केस को रिक्रिएट कर ट्रोल हुआ न्यूज चैनल और उसकी एंकर
2 तीसरी मंजिल से गिरा मासूम, लोगों ने नीचे कर लिया कैच; VIDEO में देखें कैसे बची जान
3 TV डिबेट में तीखी बहस, अलका लांबा बोलीं- ‘शर्म करो..पत्रकारिता छोड़ कोई दूसरा रोजगार खोज लो’, एंकर ने दिया ये जवाब
ये पढ़ा क्या?
X