ताज़ा खबर
 

वीडियो: नियाग्रा फॉल के ऊपर दातों से रस्सी पकड़कर हेलिकॉप्टर से झुल गई स्टंट वूमन

अमेरिकन मीडिया के मुताबिक इस स्टंट को करके एरनडिरा वैलेंडा ने अपने ही पति निक वैलेंडा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। निक वैलेंडा के नाम मिसौरी में सिल्वर डॉलर बिल्डिंग से लटकने का रिकॉर्ड था।

गुरुवार (15 जून) को विश्व विख्यात नियाग्रा फॉल के ऊपर हेलिकॉप्टर के जरिये दातों के सहारे लटकती हुई एरनडिरा वेलेंडा (Photo=AP)

अमेरिका में नियाग्रा फॉल के ऊपर गुरुवार (15 जून) को लोगों ने जो देखा उस पर उन्हें सहज ही यकीन नहीं हुआ। अमेरिका की डेयरडेविल एरनडिरा वैलेंडा की इस जांबाजी को देखकर लोगों की धड़कने थम सी गई। ये दृश्य ऐसा था जिसे देखने वाले शायद अपनी जिंदगी में कभी नहीं भूल पाएंगे। एरनडिरा वैलेंडा नियाग्रा फॉल के ऊपर एक हेलिकॉप्टर के सहारे लटकी हुई थीं। खास बात ये था कि 8 मिनट के इस करतब के दौरान उनका शरीर हेलिकॉप्टर के किसी हिस्से से बंधा नहीं था बल्कि वैलेंडा ने महज अपने दांतों के जरिये हेलिकॉप्टर से निकली एक रस्सी को पकड़ रखा था। जब वैलेंडा इस करतब को दिखा रही थी तो जमीन से लगभग  300 फीट ऊपर थी। तीन बच्चों की मां वैलेंडा मशहूर स्टंटमैन निक वैलेंडा की पत्नी है, इस कारनामे को दिखाने के दौरान उन्होंने ब्लैक सूट पहन रखा था और हेलिकॉप्टर से निकले एक गोल चकरी से उन्होंने खुद को फंसा रखा था, लेकिन जब स्टंट दिखाने का मौका आया था वे महज अपने दोंतों के सहारे लटक रहीं थीं। वैलेंडा ने इस दौरान हवा में शानदार करतब दिखाये, नीचे लोगों का हुजुम उनकी जांबाजी देखने के लिए बड़ी संख्या में इकट्ठी हुई थी। वैलेंडा के पति निक वैलेंडा भी नीचे से ही अपनी पत्नी का उत्साह बढ़ा रहे थे।

अमेरिकन मीडिया के मुताबिक इस स्टंट को करके एरनडिरा वैलेंडा ने अपने ही पति निक वैलेंडा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। निक वैलेंडा के नाम मिसौरी में सिल्वर डॉलर बिल्डिंग से लटकने का रिकॉर्ड था।

(अपने पति निक वैलेंडा के साथ एरनडिरा वैलेंडा, फोटो- AP)

बता दें कि वैलेंडा अमेरिका की मशहूर स्टंट आर्टिस्ट और वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर्स की फैमिली से आती हैं। जिनकी पिछली दो से तीन पुश्तें साहसिक कामों में जुटी हुई हैं और अब रिकॉर्ड बनाना और तोड़ना भी उनके प्रोफेशनल जिंदगी का हिस्सा हो गया है। इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद वैलेंडा ने कहा कि उनका अनुभव बेहद उम्दा और सुंदर रहा। उन्होंने बताया कि वो दो बार दांतों के सहारे लटकीं, वैलेंडा के मुताबिक नीचे दर्शकों के शोर से बचने के लिए वो लगातार म्यूजिक सुन रही थीं।

(नियाग्रा फॉल के ऊपर करतब दिखाती हुईं एरनडिरा वैलेंडा, फोटो- AP)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App