ताज़ा खबर
 

‘पीएम नरेंद्र मोदी देखिए भगवादारी गुंडे मस्जिद पर पत्थरबाजी कर रहे हैं और पुलिस भी साथ दे रही है’

पत्थर फेंकने वालों में कुछ लड़कों ने भगवा रंग का कपड़ा अपने सिर पर बांध रखा है तो वहीं कुछ ने भगवा रंग का गमछा अपने कमर में बांध रखा है।

तस्वीर का इस्तेमाल वायरल हो रहे वीडियो से किया गया है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो के बारे में बताया जा रहा है कि कुछ भगवाधारी गुंडे मस्जिद पर पथराव कर रहे हैं और पुलिसवाले खड़े होकर देख रहे हैं। ये वीडियो यू-ट्यूब से लेकर फेसबुक तक पर वायरल किया जा रहा है। यूट्यूब पर वर्ल्ड न्यूज नाम के अकाउंट से लगभग तीन मिनट का ये वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि, ‘प्रधानमंत्री मोदी जी देखिए जमशेदपुर स्थित मुंशी मोहल्ला की मस्जिद पर भगवा गुंडे पथराव कर रहे हैं और पुलिस गुंडों साथ कंधे से कंधा मिलाकर तमाशा देख रही है।’ इस वीडियो को फेसबुक पर भी शेयर किया जा रहा है। फेसबुक पर भी यही लिखा जा रहा है कि भगवा गुंडे मस्जिद पर पत्थर फेंक रहे हैं और पुलिसवाले उनकी मदद कर रहे हैं।

वीडियो में दिख रहा है कि भीड़ की शक्ल अख्तियार किये हुए कुछ लोग पत्थर फेंक रहे हैं। ये लोग किस चीज को निशाना बनाकर पत्थर फेंक रहे हैं ये तो नहीं दिख रहा है लेकिन ये जरूर दिख रहा है कि जब ये लोग पत्थरबाजी कर रहे हैं वहां भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। पत्थर फेंकने वालों में कुछ लड़कों ने भगवा रंग का कपड़ा अपने सिर पर बांध रखा है तो वहीं कुछ ने भगवा रंग का गमछा अपने कमर में बांध रखा है।

इस वीडियो को बताया जा रहा है कि ये झारखंड के जमशेदपुर का है जहां भगवाधारी गुंडे मस्जिद पर पुलिसवालों के सामने ही पत्थर फेंक रहे हैं। हालांकि जनसत्ता ऑनलाइन किसी भी तरह से इस वीडियो और वीडियो पर किये जा रहे दावों की पुष्टी नहीं करता है।

धमका कर मुस्लिम से जयश्रीराम बुलवाने का यह वीडियो अगर सच है तो यह देश की गंगा जमनी तहजीब पर सवाल खड़ा करता है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App