ताज़ा खबर
 

अपनी बेटियों के साथ इस पिता की तस्वीर में है कुछ ऐसा कि आप भी भावुक हो उठेंगे

इस पिता ने अपने बच्चों को तो उनकी मनपसंद चीज दिला दी लेकिन उसके पास इतने पैसे नहीं थे कि वो अपने लिए भी कुछ खरीद सके।

किसी भी मां बाप को सबसे ज्यादा खुशी अपने बच्चों की खुशी में ही होती है। माता-पिता अपने बच्चों की खुशी के लिए अपना सब-कुछ न्यौछावर कर देते हैं। चाहे जितनी भी विपरीत परिस्थितियां क्यों ना हो वो चाहते हैं कि उनके बच्चों की सारी जरूरतें पूरी हो। हम आपको उस पिता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके एक बड़ी ही मार्मिक तस्वीर सामने आई है। ये तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

फिलीपींस के 38 साल के अरेबुआबो की दो बेटीया हैं। कुछ साल पहले इनको एक स्ट्रोक पड़ा था जिसके बाद ये कोई काम करने लायक नहीं रहे। उनकी नौकरी भी छूट गई। नौकरी छूटने के बाद उनकी पत्नी अपनी दोनों बच्चियों रोज़ मे और रोज़ एन को लेकर अपने साथ चली गईं। लेकिन स्ट्रोक की मार के बावजूद भी ये पिता अपनी बेटियों की कस्टडी से कोर्ट में अपनी पत्नी से लड़ता रहा। एक लंबा मुकदमा लड़ने के बाद कोर्ट ने बच्चियों की कस्टडी अरेबुआवो को सौंप दी।

जो तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है उस तस्वीर में दिख रहा है कि अरेबुआबो अपनी दोनों बेटियों को एक पॉपुलर रेस्टोरेंट में फ्राइड चिकन खिला रहा है। ये तस्वीर इतनी वायरल इसलिए हो रही है क्योंकि इसमें उनकी दोनों बेटियां तो खा रही हैं लेकिन वो चुपचाप बैठे हुए अपने बच्चों की खुशी को निहार रहे हैं। दरअसल अरेबुआबो की आर्थिक हालत बेहद खराब है। उनकी रोजाना की आमदनी मात्र 250 रुपए है। इतनी सी कमाई के बावजूद भी अपनी बेटियों की खुशी के लिए उन्हें रेस्टोरेंट में ले गए। इस पिता ने अपने बच्चों को तो उनकी मनपसंद चीज दिला दी लेकिन उसके पास इतने पैसे नहीं थे कि वो अपने लिए भी कुछ खरीद सकें।

स्ट्रोक की मार झेल रहा ये पिता अकेला ही अपनी दोनों बेटियों पालता है। ये परिवार 4sq/m के घर में रहता है जो कि प्लाईवुड और कुछ जंग लगे हुए लोहे की शीट्स का बना हुआ है। अरेबुआबो की एक दिन की कमाई 250 रूपए है उन्हें सरकार की तरफ से 2900 से रूपए मिलते हैं, जिससे वो खाना खरीदते हैं, और अपने बच्चों को स्कूल भेजते हैं। दोनों बच्चियां अपने मनपंसद खाने खाकर खुश हो रही थी, और पिता अपनी बच्चियों को खुश देखकर खुश हो रहा था।

इंदौर के ट्रैफिक पुलिसवाले का घूस लेने का ये तरीका हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, देखें वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App