ताज़ा खबर
 

‘अम्मा तुम सचमुच झूठी हो’ मदर्स डे पर विनोद कापड़ी की भावुक कर देने वाली डाक्यूमेंट्री देखिए

मदर्स डे 2017 से पहले विनोद कापड़ी ने एक डोक्यूमेंट्री बनाई। 'आखिरी झूठ' (The Last Lie) नाम की यह फिल्म लोगों को भावुक कर देने वाली है।

मदर्स डे: विनोद कापड़ी ने ‘आखिरी झूठ’ नाम की डाक्यूमेंट्री बनाई।

मदर्स डे 2017 से पहले विनोद कापड़ी ने एक डोक्यूमेंट्री बनाई। ‘आखिरी झूठ’ (The Last Lie) नाम की यह फिल्म लोगों को भावुक कर देने वाली है। इस वीडियो को कापड़ी ने भागीरथी फिल्म्स के यूट्यूब चैनल से अपलोड किया। इस वीडियो को 11 मई को पोस्ट किया गया था। वीडियो में विनोद कापड़ी अपनी मां से जुड़े कुछ किस्सों का जिक्र करते हैं। जिनमें उनकी मां कथित तौर पर ‘झूठ’ बोलती है जिससे कहीं ना कहीं विनोद कापड़ी का भला हो रहा था। डाक्यूमेंट्री में कापड़ी कहते हैं कि हर मां सिखाती है कि बच्चे को सच बोलना चाहिए, लेकिन मां खुद कितने झूठ बोलती है यह शायद लोग जान नहीं पाते।

कापड़ी बताते हैं कि उनकी मां उनकी पढ़ाई के लिए शहर से गांव वापस रहने नहीं गईं। उन्होंने बताया कि जब घर में मटन बनता था तो मां बची हुई करी में ही रोटी डुबा-डुबा कर खाती थी। कापड़ी बताते हैं कि उनकी मां मटन का पीस अलग-अलग बहाने बनाकर नहीं लेती थी। वह आगे बताते हैं कि उनकी मां सस्ती सब्जी के लिए दो-तीन किलोमीटर दूर पैदल जाती थीं। कापड़ी बताते हैं पैसे कमाकर उन्होंने अपने माता-पिता को एक गाड़ी देने की कोशिश की थी लेकिन मां ने उसे लेने से मना कर दिया था।

कापड़ी बताते हैं कि मां नहीं चाहती थी कि उनकी वजह से कापड़ी का काम प्रभावित हो। कापड़ी बताते हैं कि तबीयत खराब होने के बावजूद उनकी मां नहीं चाहती थी कि वह काम छोड़कर बरेली जाएं। इसी दौरान उनकी मां का निधन भी हो जाता है। डाक्यूमेंट्री के अंत में ‘अम्मा तुम सचमुच झूठी हो’ से एक गाना भी है।

देखिए डाक्यूमेंट्री

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App