scorecardresearch

BJP MP बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों ने लगाए यौन शोषण के आरोप, लोगों ने पूछा – कब होगी इनकी छुट्टी?

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (BJP MP Brij Bhushan Sharan Singh) पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

BJP MP बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों ने लगाए यौन शोषण के आरोप, लोगों ने पूछा – कब होगी इनकी छुट्टी?
भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (एक्सप्रेस फाइल फोटो)।

भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (WFI President and BJP MP Brij Bhushan Sharan Singh) पर भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने बुधवार 18 जनवरी 2023 को यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। महिला पहलवानों ने कहा कि कोच महिला पहलवानों को प्रताड़ित कर रहे हैं। महिला पहलवानों के आरोपों पर बृजभूषण शरण सिंह ने जवाब दिया है। वहीं, आम सोशल मीडिया यूज़र्स (Social Media Users) ने भी कई तरह के सवाल उठाये हैं।

महिला पहलवानों ने लगाए ऐसे आरोप

बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए महिला पहलवानों ने नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर महासंघ के खिलाफ प्रदर्शन किया। विनेश फोगाट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। इसके साथ विनेश फोगाट ने आरोप लगाया कि उन्हें डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के इशारे पर उनके करीबी अधिकारियों से जान से मारने की धमकी मिली थी क्योंकि उन्होंने तोक्यो ओलंपिक खेलों के बाद पीएम से मुलाकात के दौरान उनका ध्यान इन मुद्दों पर आकर्षित करने का हिम्मत दिखायी थी।

सोशल मीडिया यूज़र्स के रिएक्शन

पत्रकार स्वेता सिंह ने इस मामले पर लिखा,”भारत के पहलवान मिट्टी से सोना निकालते हैं। हर बार सबसे अधिक पदक जीतने की उम्मीद देश पहलवानों से करता है। अगर आज अपना सब कुछ दांव पर लगाकर हमारे खिलाड़ी कुछ मांग रहे हैं, तो कम से कम निष्पक्ष जांच तो हो” पत्रकार स्वेता त्रिपाठी ने कमेंट किया – बृज भूषण की छुट्टी कब होगी?” पत्रकार संदीप पवार ने लिखा,”ये चल क्या रहा है? WFI के अध्यक्ष बृजभूषण सरण महिला एथलीट का यौन उत्पीड़न कर रहे हैं। कोच महिला एथलीटों को परेशान कर रहे हैं। महासंघ के पसंदीदा कोच महिला कोचों के साथ भी बदसलूकी और यौन उत्पीड़न करते हैं।

@livelyankit नाम के एक ट्विटर हैंडल से लिखा गया- देश के अनमोल रत्न इन खिलाड़ियों की मांगों की तुरंत सुनवाई होनी चाहिए। सरकार के लिए शर्मनाक है कि खिलाड़ियों को अपनी बात उन तक पहुँचाने के लिए धरना करना पड़ रहा है। @Mahakal_masani नाम के एक यूजर ने कमेंट किया कि जब मोदी जी- शाह जी दखल नहीं दे रहे हैं तो और किसी के अंदर इनको हटाने की हिम्मत नहीं है। क्योंकि ये यूपी के बड़ी और प्रभावशाली हैसियत हैं।

बृजभूषण शरण सिंह ने आरोपों पर दिए ऐसे जवाब

महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों पर बृजभूषण शरण सिंह ने खुद को जांच के लिए तैयार बताते हुए कहा कि अगर यह बात सत्य निकली तो वह फांसी लगा लेंगे। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा,” क्या उन्हें पिछले दस साल से फेडरेशन से कोई समस्या नहीं थी? ये सारी बातें तब हो रही हैं जबसे नए नियम लागू किए गए हैं। धरने पर बैठे पहलवानों ने ओलंपिक के बाद से किसी भी राष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है। यौन शोषण की कोई घटना नहीं हुई है। अगर ऐसा कुछ हुआ है तो मैं फांसी लगा लूंगा।”

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 19-01-2023 at 09:57:51 am
अपडेट