scorecardresearch

क्या सरकार के दबाव में दृष्टि आईएएस से निकाले गए नेहा सिंह राठौर के पति? जानिए विकास दिव्यकीर्ति का जवाब

नेहा सिंह राठौर के पति हिमांशु सिंह ने दृस्टि आईएएस से निकाले जाने के बाद एक फेसबुक पोस्ट किया था।

Vikas Divyakirti| Vikas Divyakirti Neha Singh Rathore| Vikas Divyakirti Himanshu Singh|
दृस्टि आईएएस के फाउंडर विकास दिव्यकीर्ति (फोटो सोर्स – वीडियो ग्रैब/यूट्यूब)।

‘यूपी में का बा’ गाने पर यूपी पुलिस द्वारा मिली नोटिस के बाद ही लोकगायिका नेहा सिंह राठौर के पति हिमांशु सिंह ने दृस्टि आईएएस कोचिंग सेंटर से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की चर्चा होने लगी। कुछ लोगों ने दावा किया कि सरकार के दबाव में आकर दृस्टि आईएएस ने उन्हें बाहर कर दिया है। अब दृस्टि आईएएस के फाउंडर विकास दिव्यकीर्ति ने इस सवाल का जवाब दिया है।

क्या सरकार के दबाव में दृस्टि आईएएस से निकाले गए नेहा सिंह राठौर के पति?

‘दी लल्लनटॉप’ चैनल से बात कर रहे दृस्टि आईएएस के फाउंडर विकास दिव्यकीर्ति से पत्रकार द्वारा सवाल किया गया,’आपके संस्थान पर आरोप लगाया गया कि आप लोगों ने सरकार के दबाव में आकर नेहा सिंह राठौर के पति हिमांशु सिंह को बाहर कर दिया था?’ इसके जवाब में विकास दिव्यकीर्ति ने कहा कि मुझे नहीं लगता नेहा के द्वारा कभी इस तरह के आरोप लगाए गए।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि नेहा जो भी कर रही हैं, मैं उसका सम्मान कर रहा हूं। लोकतंत्र में एक मजबूत विपक्ष बेहद जरूरी है। मैं इनसे पूरी तरह सहमत नहीं हूं लेकिन उनकी भूमिका तारीफ करने लायक है। इसके साथ उन्होंने कहा,’कॉर्पोरेट कल्चर में मनमानी तरीके से फैसले नहीं होते हैं। मैं किसी को हटा नहीं सकता हूं, क्योंकि कुछ नियम बनाये गए हैं। बिना ठोस आधार के हम किसी को भी हटा नहीं सकते।

हिमांशु सिंह को हटाया जाना केवल संयोग की बात – विकास दिव्यकीर्ति

विकास दिव्यकीर्ति ने हिमांशु सिंह को दृस्टि आईएएस से हटाए जाने पर कहा कि यह केवल एक संयोग की बता है, जिस समय नेहा को यूपी पुलिस का नोटिस मिला। उसी समय हिमांशु सिंह ने इस्तीफा दिया। ये फैसला हमारी टीम ने किया, मैं तो इस तरह के मामलों में सीधा इन्वॉल्व नहीं होता।

वहीं, उन्होंने बताया कि उन पर सरकार का कोई दबाव नहीं था। उन्होंने यहां तक कहा कि किसी को आरोप लगाना हो तो लगाए लेकिन मुझे नहीं लगता किसी राज्य के मुख्यमंत्री को इतनी फुर्सत होगी। मुझे आज तक किसी भी पॉलिटिकल पार्टी के किसी भी नेता का फ़ोन नहीं आया है।

दृस्टि आईएएस से इस्तीफे के बाद हिमांशु सिंह ने कही थी यह बात

दृस्टि आईएएस से इस्तीफ़ा देने के बाद नेहा के पति हिमांशु सिंह ने विकास दिव्यकीर्ति को लेकर कहा था,’यह तथ्यात्मक रूप से एकदम सही है कि मुझे दृष्टि संस्थान की तरफ से 2 दिन पहले इस्तीफा मांगा गया था और मैंने कल ही अपना इस्तीफा दे दिया है, पर इस बात का नेहा को नोटिस दिए जाने से शायद कोई संबंध हो। एक अध्यापक और एंपलॉयर के रूप में विकास दिव्यकीर्ति सर का व्यवहार मेरे प्रति हमेशा स्नेह पूर्ण रहा, और मैं बिल्कुल नहीं चाहता कि मेरी इस्तीफे को मुद्दा बनाकर उनकी छवि धूमिल की जाए। विनम्र निवेदन है, ऐसा मत कीजिए।’

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 21-03-2023 at 10:21 IST
अपडेट