ताज़ा खबर
 

VIDEO: सांप और कनखजूरे में जबर्दस्त लड़ाई, देखें कौन पड़ा भारी

कनखजूरा साइज में काफी बड़ा था और इसी वजह से वह पाइथन जैसे खतरनाक सांप को ना सिर्फ टक्कर दे पाया, बल्कि लड़ाई जीत भी गया। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है।

सांप और कनखजूरे की लड़ाई का वीडियो हुआ वायरल। (image source-Youtube/Video grab image)

सांप और नेवले की लड़ाई तो आमतौर पर सुनी जाती हैं, लेकिन वियतनाम के जंगलों में एक सांप और कनखजूरे की लड़ाई देखने को मिली। इस लड़ाई का किसी ने वीडियो बना लिया और देखते ही देखते यह वीडियो काफी वायरल हो गया। हैरानी की बात है कि सांप और कनखजूरे की लड़ाई में अंत में कनखजूरे की जीत हुई। कनखजूरे ने लड़ाई के दौरान ही सांप को मार डाला। बता दें कि कनखजूरा साइज में काफी बड़ा था और इसी वजह से वह पाइथन जैसे खतरनाक सांप को ना सिर्फ टक्कर दे पाया, बल्कि लड़ाई जीत भी गया।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कनखजूरे ने सांप को बुरी तरह से जकड़ा हुआ है। इस पर सांप ने कनखजूरे की जकड़ से निकलने के लिए पूरा जोर लगाया, लेकिन नहीं निकल पाया। इसके बाद सांप ने इस उम्मीद में खुद को उल्टना-पलटना शुरु कर दिया कि शायद इससे कनखजूरे की जकड़न ढीली पड़ जाएगी। लेकिन कनखजूरा भी कहां पीछे हटने वाला था, कई बार पल्टे जाने के बावजूद कनखजूरे ने अपनी पकड़ ढीली नहीं की। धीरे-धीरे सांप की हिम्मत जवाब देने लगी, जिस पर कनखजूरे ऩे अपनी पकड़ और बढ़ा दी। आखिरकार सांप ने दम तोड़ दिया और इस तरह कनखजूरा यह जानलेवा लड़ाई जीतने में सफल हो गया।

सोशल मीडिया पर सांप और कनखजूरे की लड़ाई का वीडियो कई बार देखा जा चुका है। इस वीडियो के जवाब में लोग मजेदार प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। लोगों ने अपने कमेंट में कनखजूरे की हिम्मत और ताकत की तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि कनखजूरा 10 सेंटीमीटर तक लंबा हो सकता है और कई बार चूहों के बच्चों, छिपकलियों और कई बार चिड़ियों का भी शिकार करते देखा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App