ताज़ा खबर
 

वीडियो: सांप ने काटा तो शख्‍स ने उसका सिर चबा कर थूक दिया, डॉक्‍टर भी हैरान

व्‍यक्ति का नाम सोनेलाल है और वह एक किसान है। किसान ने कहा कि सांप ने उसे काटा था, जिसका बदला लेने क लिए उसने अपने मुंह से उसका सिर काट लिया।

Author Updated: February 21, 2018 7:06 PM
सांप का इंसान को काटना असामान्‍य नहीं हैं, मगर इंसान सांप को काटे तो अजीब बात जरूर है। (Photo Source: ANI news UP/Twitter)

उत्‍तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है, जिसकी जानकारी पाकर डॉक्‍टर भी हैरान रह गए। यहां एक व्‍यक्ति सांप का सिर काटकर चबा गया, उसके बाद थूक दिया। व्‍यक्ति का इलाज करने वाले डॉक्‍टर संजय कुमार ने समाचार एजंसी एएनआई से कहा कि उन्‍होंने अपने जीवन में कभी भी ऐसा वाकया नहीं देखा है। डॉक्‍टर ने इस बात की पुष्टि की कि वह शख्‍स सांप को काटने के बावजूद सुरक्षित है। उन्‍होंने कहा, ”ऐसा केस कभी नहीं देखा। वह व्‍यक्ति सांप को काटने के बाद भी सही-सलामत था।” एक अंग्रेजी दैनिक के अनुसार, व्‍यक्ति का नाम सोनेलाल है और वह एक किसान है। किसान ने क‍थित तौर पर कहा कि सांप ने उसे काटा था, जिसका बदला लेने क लिए उसने अपने मुंह से उसका सिर काट लिया।

सांप का सिर चबाकर थूकने के बाद किसान बेहोश हो गया। एएनआई के अनुसार, उसे फौरन ही सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र ले जाया गया। किसान द्वारा घटना की जानकारी देता एक वीडियो भी शेयर किया जा रहा है।

विश्‍व के कई देशों में सांप को भोजन के रूप में खाया जाता है, मगर मारने के बाद अच्‍छी तरह से पकाने के बाद। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें सैनिकों की वेशभूषा में कुछ लोग जिंदा साप खाते दिख रहे हैं। बताया जाता है कि यह वीडियो इंडोनेशिया की स्‍पेशल फोर्स का है, जिन्‍हें कठिन हालातों के लिए तैयार किया जा रहा है।

थाईलैंड के जंगलों में कोबरा गोल्‍ड ट्रेनिंग भी कराई जाती है जिसमें सैनिकों को कोबरा जैसा खतरनाक सांप का रक्‍त पीना सिखाया जाता है। इस अभ्‍यास में थाइलैंड के अलावा अमेरिका, सिंगापुर, जापान, दक्षिण कोरिया, इंडोनेशिया के जवान भी हिस्‍सा लेते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कमल हासन की राजनीतिक पारी पर क्रिकेटर आर अश्विन ने पूछ लिया ये सवाल, जानिए क्‍या मिले जवाब
2 UP Investors Summit 2018: लंच में अव्यवस्था, पत्रकारों और डेलीगेट्स को खाने के लिए करनी पड़ी काफी मशक्कत
3 सानिया मिर्जा ने पोस्‍ट की फोटो तो फैंस करने लगे भद्दे कमेंट्स
जस्‍ट नाउ
X