ताज़ा खबर
 

VIDEO: पीयूष गोयल की बात पर बिफरे एंकर- हमें आपसे राष्‍ट्रवाद का पाठ सीखने की जरूरत नहीं

पीयूष गोयल ने कहा कि क्या आप एअर स्ट्राइक से संतुष्ट हैं? आप सुरक्षाबलों के मनोबल को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। आप पाकिस्तान की थ्योरी को यहां फिट करने की कोशिश कर रहे हैं।

एंकर के सवाल से बिफर गए थे पीयूष गोयल। (PTI Photo)

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में की गई एअर स्ट्राइक पर जहां सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है, वहीं विपक्षी पार्टियां सरकार की मंशा पर सवाल उठा रही हैं। हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान भी इसी मुद्दे पर जब एंकर ने केन्द्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल से सवाल किया तो पीयूष गोयल थोड़ा नाराज हो गए और उन्होंने वायुसेना की एअर स्ट्राइक पर संदेह करने का आरोप लगाते हुए एंकर को ही बाते सुना दी। जिस पर एंकर बिफर गए और उन्होंने पीयूष गोयल को कहा कि ‘हमें आपसे राष्ट्रवाद सीखने की जरुरत नहीं है।’ बता दें कि यह पूरी घटना इंडिया टुडे ग्रुप के एक कार्यक्रम में घटी। कार्यक्रम के दौरान एंकर, रेलमंत्री पीयूष गोयल से सवाल-जवाब कर रहे थे। इसी दौरान एंकर ने पूछा कि भारतीय वायुसेना की एअर स्ट्राइक को लेकर दो नैरेटिव हैं।

एक, जिसमें कहा जा रहा है कि वायुसेना ने आतंकी ठिकानों पर सटीक निशाने लगाए और वहां बड़ी संख्या में मौजूद आतंकी मारे गए। वहीं दूसरा नैरेटिव ये है कि इंटरनेशनल मीडिया का कहना है कि एअर स्ट्राइक में सिर्फ एक व्यक्ति घायल हुआ है और वायुसेना ने जंगल में बम बरसाए हैं। वायुसेना ने भी अभी तक मारे गए आतंकियों के संबंध में कोई पुष्टि नहीं की है। ऐसे में सरकार पर दबाव है कि वह इंटरनेशनल मीडिया, विपक्ष और जनता को कैसे समझाए? इस सवाल पर पीयूष गोयल ने कहा कि क्या आप एअर स्ट्राइक से संतुष्ट हैं? आप सुरक्षाबलों के मनोबल को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। आप पाकिस्तान की थ्योरी को यहां फिट करने की कोशिश कर रहे हैं।

पीयूष गोयल के इतना कहते ही एंकर ने कहा कि वह एक आर्मी अफसर के बेटे हैं और ना तो उन्हें और ना ही इस कमरे में बैठे किसी भी व्यक्ति को आपसे राष्ट्रवाद का पाठ सीखने की जरुरत है। बता दें कि बीती 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर वहां मौजूद आतंकी कैंपों पर भारी बमबारी की थी। वायुसेना की इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में आतंकियों के मारे जाने की बात कही गई थी। हालांकि पाकिस्तान किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की बात से इंकार करता रहा है। अब भारत में भी विपक्षी पार्टियां सरकार से एअर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या के बारे में सवाल कर रही हैं। जल्द ही देश में आम चुनाव होने हैं, ऐसे में पाकिस्तान में एअर स्ट्राइक के मुद्दे पर राजनीतिक खींचतान पूरे जोर-शोर से जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App