ताज़ा खबर
 

जांबाज सैनिक ने जान पर खेल कर बचाई साथियों की जान, इंटरनेट पर वायरल हो रहा है वीडियो

19 वर्षीय मोहम्मद अली अल श्वेल सैनिकों के आगे-आगे अपनी बुलडोजर चला रहा था। बुलडोजर चलाते वक्त वो अपने फोन से वीडियो भी शूट कर रहा था।
तस्वीर का इस्तेमाल वायरल हो रहे वीडियो से किया गया है।

इंटरनेट पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो है एक बहादुर सैनिक का। इराकी सेना के 19 साल के युवा सैनिक मोहम्मद अली अल श्वेल ने अपनी जान की परवाह किये बगैर अपने फर्ज को बखूबी अंजाम दिया। इस काम में उसे गंभीर चोटें भी आईं लेकिन वो किसी तरह अपनी जान बचाने में सफल रहा। दरअसल इंटरनेट पर वायरल हो रहा ये वीडियो इराक के मोसुल का है। वीडियो में एक बुलडोजर चलता हुआ दिखाई दे रहा है। थोड़ी देर बाद इस बुलडोजर से एक कार आकर टकराती है और तेज धमाका हो जाता है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो बुलडोजर चला रहे युवा सिपाही मोहम्मद अली अल श्वेल ने अपने मोबाइल फोन के कैमरे से रिकॉर्ड किया था। इस हगमले में श्वेल को गंभीर चोटें आई हैं लेकिन फिलहाल वो खतरे से बाहर है।

इराक के मोसुल में इराकी फौज और आईएसआईएस के बीच युद्ध चल रहा है। वाशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक दुबले-पतले मोहम्मद अली अल श्वेल भी इराकी सेना की तरफ से आईएस के आतंकियों से लड़ने के लिए इराकी सेना के साथ जुड़े हुए हैं। श्वेल को बुलडोजर चलाने की ड्यूटी पर लगाया गया था। इस बुलडोजर का काम होता है उसके पीछे बैठे सैनिकों के लिए रास्ते से चीजों को हटाया जा सके, ताकि वो बिना किसी रुकावट अपने लक्ष्य तक पहुंच सकें।

(VIDEO CREDIT: Washington Post)

19 वर्षीय श्वेल सैनिकों के आगे-आगे अपनी बुलडोजर चला रहा था। बुलडोजर चलाते वक्त वो अपने फोन से वीडियो भी शूट कर रहा था। तभी उसे दिखाई दिया कि सामने से कोई कार अपने आप चली आ रही है। उसे शक भी हुआ कि ये आतंकियों की साजिश हो सकती है। इसके बावजूद भी वो बुलडोजर छोड़ भागा नहीं और वीडियो शूट करता रहा। कार को अनी तरफ आता देख श्वेल ने भी बुलडोजर की रफ्तार बढ़ा दी और सीधे जाकर कार से टकरा गया। धमाके से पूरा माहौल आग-आग हो गया।

धमाके में लोहे की एक प्लेट उड़कर उसके बाएं बांह में धंस जाती है जिससे वो घायल हो जाता है। बताया जा रहा है कि कार से धमाके की आशंका को पढ़कर भी बहादुरी से उसका सामना करने के लिए श्वेल की चारों तरफ तारीफ हो रही है। वहीं श्वेल दावारा शूट किया गया ये वीडियो भी इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ISIS से जुड़े लखनऊ एनकाउंटर और भोपाल ट्रेन ब्लास्ट के तार!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.