ताज़ा खबर
 

Video: जब बच्चे से बोले पीएम मोदी, खाना लेट मिला ना? बगल में बैठी बच्ची के जवाब पर हंस पड़े पीएम

पीएम मोदी अक्षय पात्र फाउंडेशन के तहत 3 अरबवीं थाली परोसने पहुंचे थे।इस दौरान वह बच्चों के बीच पहुंचे। यहां पहुंचे पर पीएम मोदी ने बच्चे से पूछा, " 12 बजे मिलना चाहिए था खाना , प्रधानमंत्री देर से आया, आपका खाना लेट हो गया है ना ?"

PM Modi, Narendra Modi,बच्चों से बातचीत करते पीएम मोदी। (फोटो सोर्स- twitter.com/narendramodi)

पीएम नरेंद्र मोदी अपने कार्यक्रमों में बच्चों से घुलते-मिलते दिखाई देते हैं। ऐसे में कई बार कुछ खास मजाकिया पल सामने आते हैं जो आपके काफी मजेदार होते हैं। ऐसा ही एक बार फिर हुआ जब प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश में अक्षय पात्र फाउंडेशन के एक कार्यक्रम के तहत बच्चों को थाली का भोजन परोसने पहुंचे। दरअसल, पीएम मोदी अक्षय पात्र फाउंडेशन के तहत 3 अरबवीं थाली परोसने पहुंचे थे।इस दौरान वह बच्चों के बीच पहुंचे। यहां पहुंचे पर पीएम मोदी ने बच्चे से पूछा, ” 12 बजे मिलना चाहिए था खाना , प्रधानमंत्री देर से आया, आपका खाना लेट हो गया है ना ?”

इससे पहले कि पीएम के सवाल का जवाब वह बच्चा जबाव देता, बगल में बैठी बच्ची ने जो जवाब दिया , वह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। पीएम के सवाल पर बच्ची ने जवाब देते हुए कहा,” हम सुबह खाना खाके आए थे”। पीएम मोदी ने इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा है,” बच्चों के साथ अच्छी बातचीत रही। खाने में देर होने पर भी बच्चों ने बुरा नहीं माना।

 

View this post on Instagram

 

Had a good conversation with the children. They didn’t mind the late lunch 🙂 #AkshayPatra

A post shared by Narendra Modi (@narendramodi) on

पीएम मोदी का यह वीडियो 6 लाख से ज्यादा बार देखा गया और 2500 से ज्यादा कमेंट किए गए हैं। लोगों ने इस वीडियो को लेकर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। एक यूजर ने लिखा है- पीएम मोदी आप महान हैं लेकिन बच्चे भी कम समझदार नहीं हैं। पीएम मोदी ने एक और वीडियो शेयर की है जिसमें वह बच्चों को खाना परोसते नजर आ रहे हैं।

क्या है अक्षय पात्र फाउंडेशन?
अक्षय पात्र फाउंडेशन एक स्वयंसेवी संस्था(एनजीओ) है जो सरकार के साथ मिलकर सरकारी स्कूलों में चलाए जाने वाली मिड डे मिल योजना पर काम करती है। अक्षय पात्र फाउंडेशन ने 2012 में 1 अरबवीं थाली परोसने का कार्यक्रम का आयोजन किया था। साल 2016 में 2 अरबवीं थाली परोसने का कार्यक्रम आयोजित किया था। साल 2019 में यह 3 अरबवीं थाली परोसने का आयोजन था। अक्षय पात्र फाउंडेशन का लक्ष्य 2025 में 5 अरबवीं थाली परोसने का है। अक्षय फाउंडेशन की शुरुआत साल 2000 में हुई। 19 साल के छोटे समय में इस फाउंडेशन ने 12 राज्यों के 14702 स्कूलों तक 1.76 मिलियन बच्चों को मिड डे मिल योजना का लाभ दिलाया है।

Next Stories
1 दिल्ली में जनता को आइना क्यों दिखा रही पुलिस? तस्वीरें और वीडियो हुए वायरल
2 तेज रफ्तार दिखाने के लिए पीयूष गोयल ने शेयर किया वंदे भारत का ‘फर्जी वीडियो’, हुए ट्रोल
3 प्रियंका गांधी के पहनावे पर BJP सांसद ने दिया बयान, वायरल हुआ वीडियो
यह पढ़ा क्या?
X