ताज़ा खबर
 

Video: इंडिया ने पाक को चटाई धूल तो ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने लगा रूसी सैनिक

आपको बता दें कि यह संयुक्त सैनिक अभ्यास 29 अगस्त तक चलेगा। इसमें आठ देशों ने हिस्सा लिया है। भारत के 200 सैनिक जहां इस अभ्यास में हिस्सा ले रहे हैं वहीं चीन के 700 सैनिक और रूस के 1700 सैनिक इसमें शामिल हैं।

भारत की जीत पर रूसी सैनिकों ने मनाया जश्न। फोटो सोर्स – (वीडियो स्क्रीनशॉट)

भारत और रूस के रिश्ते हमेशा से अच्छे रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय मंच पर ऐसे कई मौके आए हैं जब दोनों देशों ने अपनी मित्रता का बेहतरीन उदाहरण पेश किया है। अब एक बार फिर रूस और भारत की दोस्ती का नमूना देखने को मिला है। भारत-रूस की यह दोस्ती शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन के शांति मिशन 2018 के तहत चल रहे मैत्री मैच के दौरान देखने को मिली है।

इस मैच का आयोजन रूस के ही चेबरकुल में किया जा रहा है। इसमें भारत, रूस और पाकिस्तान सहित कई अन्य देशों ने हिस्सा लिया है। मैत्री मुकाबले के एक मैच में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने हुईं। भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को शिकस्त दे दी। इसके बाद वहां मौजूद रूस के कुछ सैनिक भारत की जीत पर जश्न मनाते नजर आए।

भारत की जीत पर रूसी सैनिकों के जश्न मनाने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो में एक रूसी सैनिक भारत माता की जय के नारे लगाता नजर आ रहा है। उसके आसपास कुछ भारतीय सैनिक भी नजर आ रहे हैं।

इतना ही नहीं इस मैत्री मुकाबले में जब रूस ने जीत हासिल की तो उस वक्त भारतीय सैनिक भी रूस की जीत को चीयर करते नजर आए। आपको बता दें कि यह संयुक्त सैनिक अभ्यास 29 अगस्त तक चलेगा। इसमें आठ देशों ने हिस्सा लिया है। भारत के 200 सैनिक जहां इस अभ्यास में हिस्सा ले रहे हैं वहीं चीन के 700 सैनिक और रूस के 1700 सैनिक इसमें शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App