ताज़ा खबर
 

VIDEO: जंगल में ‘पोल डांस’ कर रहे थे भालू, कैमरे में हुए कैद

इससे पहले सांप और इगुआना छिपकली को वीडियो आया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसके बाद प्लेनेट अर्थ-2 का दूसरा एपिसोड भी आया था

Planet Earth II, bear, grizzly, dancing, Rocky Mountains, David Attenboroughबीबीसी डॉक्यूमेंट्री प्लेनेट अर्थ-2 का वीडियो। (Photo Source: Videograb/BBC)

एक भालू अपनी खुजली को लेकर सोशल मीडिया पर स्टार बन गया है। भालू को खुजली मिटाते हुए देखकर ऐसा लग रहा है, जैसे की वो डांस कर रहा हो। यह वीडियो क्लिप बीबीसी डॉक्यूमेंट्री प्लेनेट अर्थ-2 का है। प्लेनेट अर्थ-2 के इस वीडियो में दिख रहा है कि एक भालू पेड़ के पास जाता हुआ दिख रहा है। इसके बाद वह पेड़ की एक टहनी को पकड़ता है और अपने पीठ को खुजलाने लगता है। वीडियो में बताया गया है कि इसे देखकर ऐसे लग रहा है जैसे की वो पोल डांस कर रहा हो। प्लेनेट अर्थ ने अपनी क्लिप में बताया कि हमने रॉकी माउंटेन्स में भालू को लेकर कुछ फिल्माने के लिए रिमोट कैमरा लगाया था। हमें उम्मीद से ज्यादा मिला। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ और भी भालू है जो इस तरह से डांस कर रहे हैं।

इससे पहले सांप और इगुआना छिपकली को वीडियो आया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसके बाद प्लेनेट अर्थ-2 का दूसरा एपिसोड भी आया था। इसको भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था। यह एपिसोड तेंदुओं को लेकर फिल्माया गया था। इसमें दिखाया गया था कि कैसे मादा तेंदुआ अपनी बच्चे की जान बचाने के लिए रेप की शिकार हो जाती है। बीबीसी की वाइल्ड लाइफ डॉक्युमेंट्री अर्थ-2 का पहला एपिसोड भी चर्चा में रहा था। यह वीडियो छिपकली (iguana) और सांप की लड़ाई पर फिल्माया गया था। समुद्र किनारे के इस सीन में इगुआना छिपकली पत्थरों पर चलती हुई दिखाई दे रही थी। इसी दौरान एक सांप उसे पकड़ने की कोशिश करता है। जान बचाकर छिपकली वहां से निकल जाती है।

छिपकली को शायद इसका अंदाजा भी नहीं होता कि वह जिस जगह पहुंची है वहां उसकी जान के लिए हर कदम पर खतरा है। वहां पर सांपों का पूरा झुंड है, जो छिपकली को देखते ही सतर्क हो जाता हैं और धीरे-धीरे उसके करीब जाने की कोशिश करने लगते हैं।अब इगुआना को भी इस बात की भनक लग गई होती है, वह नजर घुमाकर आसपास देखती है, उसी समय एक सांप उसे पूंछ से पकड़ने की कोशिश करता है। हालांकि वह बचकर भागने में कामयाब रहती है। इसके बाद कई सांप, जिनकी गिनती की जानी भी मुश्किल है, उसके पीछे पड़ जाते हैं। छिपकली जान बचाने के लिए इधर-उधर भागती है और आखिर में अपनी जान बचाने में कामयाब रहती है।

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री प्लेनेट अर्थ-2 का वीडियो

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नोटबंदी: अरविंद केजरीवाल का ट्वीट- भाजपा ने हिंदुओं को बर्बाद कर दिया, यूजर्स ने लगाई लताड़
2 Video: परेश रावल ने साधा अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी पर निशाना, कहा- बंटी और बबली से सावधान रहिए
3 अरनब गोस्‍वामी को फेयरवेल पार्टी में टाइम्‍स नाऊ के कर्मचारियों ने दिलचस्‍प अंदाज में किया विश, देखें वीडियो
यह पढ़ा क्या?
X