ताज़ा खबर
 

फिर वायरल हो रहा है खंभे से बांधकर मुसलमान युवक की पिटाई और जय श्रीराम बुलवाने का पुराना वीडियो

ये वीडियो अब तक 90 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है। वहीं लगभग 6 हजार लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है।

Author Updated: May 8, 2017 5:19 PM
तस्वीर का इस्तेमाल फेसबुक पर वायरल हो रहे वीडियो से किया गया है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो इन दिनों शेयर किया जा रहा है। ये वीडियो साल 2015 का है लेकिन दो साल बाद ये फिर से सोशल मीडिया यूजर्स के टाइम लाइन पर नजर आ रहा है। ये वीडियो कहां का है इस बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिली है। वीडियो में नजर आ रहा है कि एक मुसलमान युवक को कुछ ग्रामीणों एक खंभे से बांध रखा है। खंभे से बांध कर इस युवक की पिटाई की जा रही है। मारने वाले लोग इस युवक से कह रहे हैं कि जय श्री राम बोल। वह मुस्लिम युवक जय श्री राम बोलता भी है फिर भी लोग उसपर थप्पड़ और डंडों की बरसात कर रहे हैं। वीडियो में जिन लोगों की आवाजें सुनाई दे रही हैं उसे सुन कर लगता है कि ये पूर्वांचल या यूपी की सीमा से सटे बिहार के किसी इलाके का है। वीडियो में इस युवक की पिटाई करने वाले लोग भोजपुरी में बात कर रहे हैं। साल 2015 में 26 मार्च को तहलका नाम के एक फेलबुक पेज पर इस वीडियो को अपलोड किया गया था। वीडियो अपलोड करते वक्त लिखा गया था कि देखिए किस तरह से हिंदू आतंकवादी मुसलमानों को धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। तहलका के पेज से ये वीडियो अब तक 90 हजार से ज्यादा शेयर किया जा चुका है। वहीं लगभग 6 हजार लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है।

वीडियो को देखने पर अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिस शख्स को गांववाले मार रहे हैं वो मुसलमान है और उसे गौ तस्करी के आरोप में पकड़ा गया है। वीडियो में साफ सुनाई पड़ रहा है कि मारने वाले लोग इस मुस्लिम युवक से पूछ रहे हैं कि गाय कहां से उठाई कहां ले जा रहे थे किसकी गाड़ी थी। मार खा रहा वह शख्स गांव वालों की बातों का जवाब दे रहा है और बता रहा है कि किसे कहने पर ये गौ तल्करी की जा रही थी।

जिन लोगों ने इस शख्स को खंभे से बांध रखा है वो लोग इसे मार रहे हैं और कह रहे हैं कि जय श्री राम बोल। वह शख्स जय श्री राम बोलता भी है। फिर भी उसे मारते हैं और कहते हैं कि हिंदू बनेगा..? सूअर का मांस खाएगा..? आपको बता दें कि जनसत्ता ऑनलाइन अस वीडियो की पुष्टी नहीं करता है। इस वीडियो को एक बार फिर से सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। इस पर लोगों के कमेंट भी आ रहे हैं। लोग कमेंट करते हुए लिख रहे हैं कि हर धर्म में कुछ असामाजिक लोग होते हैं जो देश का नाम बदनाम करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सहवाग के इस नेक काम के बारे में जानकर आप भी करेंगे सलाम! सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ
2 फिल्‍म निर्माता ने दिल्‍ली सीएम पर कसा तंज- ‘कोठे बंद कराने आए थे केजरी, सिक्कों की खनक पर खुद नाचने लगे’
3 चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: गौतम गंभीर को नहीं मिली टीम में जगह, भड़के यूजर्स ने BCCI और कोहली को सुनाई खरी-खरी