ताज़ा खबर
 

दलितों के लिए लड़की ने इस्तेमाल किया अभद्र शब्द, कहा- ‘इनकी वजह से नहीं मिल पाती सरकारी नौकरी’, वीडियो हुआ VIRAL

एक लड़की द्वारा दलितों के लिए अभद्र शब्दों का प्रयोग करने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। हालांकि वीडियो में जो लड़की दिखाई दे रही है उसकी अभी पहचान नहीं हो सकी है।

Author Published on: May 14, 2019 6:12 PM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

देश में अक्सर ऐसे मामले सामने आते रहते हैं जब जाति या धर्म को लेकर कोई न कोई विवाद हो जाता है। ऐसा ही एक मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक लड़की को दलितों के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए देखा जा सकता है।

क्या है वीडियो: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में लड़की को दलितों के लिए अभद्र शब्दों का प्रयोग करते हुए देखा जा सकता है। वह कहती है कि दलित समाज जाति व्यवस्था के अनुसार अछूत है। इसके बाद लड़की ने दलितों को उच्च जातियों से सरकारी नौकरी लेने के लिए गाली दी। उसने कहा,’मैं सरकारी नौकरी पाने में सक्षम नहीं हूं मुझे दलितों के घर पैदा होना चाहिए था। कम से कम मुझे सरकारी नौकरी तो मिल जाती।’ इसके बाद वह दलितों के सही स्थान का उल्लेख करते हुए वह अभद्र शब्द का इस्तेमाल करती हुई नजर आती है और कहती है कि दलितों को सिर पर बिठाकर रखा गया है।

National Hindi News, 14 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सिर पर बैठाया जाता हैः  वीडियो में लड़की ने कहा कि दलितों को सिर पर बैठाया जाता है और सामान्य जातियों की स्थिति को नीचा दिखाया गया है। यही नहीं वीडियो में लड़की ने इस बात का भी दावा किया कि आरक्षण ने समाज में जातिगत असंतुलन पैदा कर दिया है। इसके बाद लड़की कहती है कि समाज में दलितों के पास कोई सामाजिक प्रतिष्ठा नहीं है। गौरतलब है कि पूरी वीडियो में लड़की दलित समुदाय के बारे में टिप्पणी करते हुए हंसती हुई दिखाई दे रही है।

 

 

मोदी को बताया प्यारः वायरल वीडियो में लड़की ने प्रधानमंत्री मोदी पर भी राजनीतिक टिप्पणी की। उसने कहा,’ मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ‘प्यार’ करती हूं।’ वहीं वीडियो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए अभद्र शब्द का प्रयोग करते हुए खत्म हो जाता है। बता दें कि यह वीडियो ट्विटर यूजर @nadeemNBT के द्वारा शेयर की गई है। वीडियो में जो लड़की दिखाई दे रही है उसकी अभी पहचान नहीं हो सकी है। अब तक इस वीडियो को 90 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Assam: 85 साल की हिंदू महिला को खून देने के लिए मुस्लिम युवक ने तोड़ दिया रोज़ा
2 अब कर्मचारियों को ‘सेक्स टिप्स’ दे रहे चीन के सबसे अमीर शख्स जैक मा, सोशल मीडिया पर भड़का गुस्‍सा!
3 रडार पर दिए बयान की वजह से ट्रोल हो रहे पीएम, लोगों ने बताया- ‘मिर्जा क्लाउडी’
जस्‍ट नाउ
X