ताज़ा खबर
 

मां ने मासूम बच्चे के मसूड़े से निकाले 27 नाखुन के टुकड़े, सामने आया हैरान कर देने वाला वीडियो

नाखुनों के निकालने के बाद महिला उन्हें बच्चे के पेट पर ही रख रही है। वीडियो में हाथ के नाखुन के हिस्से साफ नजर आ रहे हैं।

Author Published on: May 22, 2017 2:58 PM

छोटे बच्चों के स्वास्थ्य के लिए नाखुन चबाना बहुत खतरनाक साबित हो सकता है। नाखुन चबाने की इस आदात के नतीजे मामूली बीमारी से लेकर भयानक परिणामों में तक पहुंच सकते हैं। अमेरिका के लूसियाना में रहने वाली एक महिला ने अपने बेटे से जुड़ा वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर शेयर किया है। वीडियो में महिला किसी चिमटी से छोटे बच्चे के मसूड़े से नाखुनों को निकाल रही है। इस दौरान महिला बच्चे के मुंह से एक-दो नाखुन नहीं बल्कि 27 नाखुकों के टुकड़े मसूड़े में से निकाल रही है। नाखुनों के निकालने के बाद महिला उन्हें बच्चे के पेट पर ही रख रही है। वीडियो में हाथ के नाखुन के हिस्से साफ नजर आ रहे हैं।

वहीं वीडियो शेयर करते हुए बच्चे की मां सारा ग्यूडरी ने लिखा, ‘उनका बेटा केल हमेशा उन्हें पैर की उंगलियों के पास रखता है। मैंने केल के मुंह में देखा तो उसके मसूड़े में कुछ सफेद सी चीज है। जिसके बाद मैंने चिमटी की मदद से उन्हें बाहर निकाला। जोकि उंगुलियों के नाखुन जैसे नजर आ रहे थे। मैंने लगातार केल के मुंह से ऐसे ही चार नाखुन निकाले। बाद में मैंने मुंह में अन्य जगह देखा तो कुछ और नाखुन देखें। जिसके बाद दोबारा मैंने केल के मुंह से करीब 27 नाखुनों के टुकड़े उसके मसूड़े से निकाले। जी हां 27 नाखुन। डेंडिस्ट कभी इन्हें नहीं ढूंढ पाता।’ सारा ग्यूडरी ने आगे बताया कि उनका बेटा नाखुन काटता था और मुंह में डालकर उनके साथ खेलता था। जिससे उसके मसूड़ों में ये नाखुन घुस गए और वो अंदर ही जम गए। सारा ग्यूडरी ने अन्य सभी लोगों को सावधान करते हुए कहा कि अपने बच्चों को नाखुन मत चबाने दीजिए।

देखें वीडियो, अफगानिस्तान पर अमेरिका द्वारा किए गए बम हमले पर ट्रंप ने कहा- "अमेरिकी सेना पर है गर्व"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सऊदी अरब में शाही घराने के साथ नाचे डोनाल्‍ड ट्रंप, अदनान सामी ने मौलवियों से पूछा- अब फतवे कहां हैं?
2 ‘पीएम नरेंद्र मोदी देखिए भगवादारी गुंडे मस्जिद पर पत्थरबाजी कर रहे हैं और पुलिस भी साथ दे रही है’
3 रात के अंधेरे में खुले में शौच के लिए जाते वक्त गिरकर घायल हो गए ‘अमिताभ बच्चन’, कांग्रेस सांसद ने शेयर की तस्वीर
जस्‍ट नाउ
X