ताज़ा खबर
 

टी-शर्ट पर लिखा कोट देखकर बिगड़ गई पुलिस, मोरल पुलिसिंग पर सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना

मोरल पुलिसिंग का ऐसा मामला आपने शायद ही पहले कभी देखा हो।

पीड़ित शख्स की टी-शर्ट खीचते हुए आरोपी। (Source: Video Grab)

पुलिस द्वारा मोरल पुलिसिंग के कई वीडियोज या मामले आपने देखे होंगे। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ के सीएम बनने के बाद वहां पर एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन किया गया था। इस स्क्वॉड ने पब्लिक पेसिस पर घूम रहे कई कपल्स को पकड़ा था जिसकी काफी आलोचना भी हुई थी और इसे मोरल पुलिसिंग का नाम दिया गया। मगर यहां पर यूपी पुलिस नहीं बल्कि कर्नाटक पुलिस द्वारा की जा रही मोरल पुलिसिंग का एक अनोखा मामला सामने आया है। मोरल पुलिसिंग के बारे में सोचने पर आपके दिमाग में यह बात शायद ही आए कि आपकी टी-शर्ट को लेकर कोई मोरल पुलिसिंग कर सकता है। इसलिए अगर आप कोई टी-शर्ट पहनने के लिए चुन रहे हैं तो उस पर लिखे कंटेंट को सही से जान लें। हो सकता किसी राज्य की पुलिस को वह बात पसंद न आए।

दरअसल ऐसा ही एक मामला बेंगलुरु में सामने आया है। यहां के एक पीवीआर थिएटर में एक शख्स मोवी देखने गया था लेकिन उसने शायद ही सोचा होगा कि अपनी टी-शर्ट की वजह से उसे मुसीबत उठानी पड़ेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक पीवीआर में मौजूद एक शख्स ने पीड़ित शख्स की टी-शर्ट पर लिखे गए कथित आपत्तिजनक कोट्स का विरोध किया। सिर्फ इतना ही नहीं आरोपी शख्स ने मोरल पुलिसिंग के लिए कुछ पुलिस वालों को भी बुला लिया जो पीड़ित की टी-शर्ट पर लिखे कंटेंट को लेकर उसे लताड़ने लगे। पीड़ित शख्स को कहा गया कि वह मॉल के बाहर जाए और कोई दूसरी टी-शर्ट पहनकर आए।

वीडियो (Source: Facebook/Parul Aggarwal)

पीड़ित अपनी बात रखने की कोशिश भी करता है लेकिन उसकी एक नहीं सुनी जाती। वहीं इस मोरल पुलिसिंग की घटना को पारुल अग्रवाल नाम की महिला ने अपने कैमरा में कैद कर लिया। उन्होंने इस वीडियो को अपने फेसबुक अकाउंट पर अपलोड किया है। वीडियो 3 जून को ही पोस्ट किया गया है। मोरल पुलिसिंग का यह वीडियो अब काफी वायरल हो रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App