ताज़ा खबर
 

हाफ पैंट पहनकर पहुंचा पुलिस थाने तो सुननी पड़ीं गालियां, फेसबुक पर शेयर किया दर्द और वीडियो

मुंबई पुलिस ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए कहा कि वो मामले की जांच कर रही है।

महाराष्ट्र के कल्याण में रहने वाले मंगेश देसाले का आरोप है कि जब वो अपने पासपोर्ट वैरिफिकेशन के लिए स्थानीय पुलिस थाने पहुंचे तो उनके संग बदतमीजी की गयी क्योंकि उन्होंने हाफ पैंट पहन रखी थी। मंगेश की पोस्ट फेसबुक पर वायरल हो रही है। इसे अभी तक 1700 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं। मंगेश ने अपनी पोस्ट के साथ दो वीडियो भी शेयर किए हैं। मंगेश की पोस्ट के अनुसार मामला खड़कपड़ा पुलिस थाने का है। मंगेश ने लिखा है, “मैंने शॉर्ट्स पहन रखा था इसलिए वो मुझ पर चिल्लाने लगे। मैंने पूछा कि क्या पुलिस थाने में कपड़ों को लेकर कोई नियम है। उन्होंने मुझे कोई नियम नहीं दिखाया और कहा कि ये इंडिया है अमेरिका नहीं। हम आजाद देश में जीते हैं और हमारे पास अपनी पसंद के कपड़े पहनने का हक है बशर्ते कि कोई लिखित नियम न हो।”

मंगेश ने दो पुलिसवालों के वीडियो भी बनाए। पुलिस वाले मंगेश से पूछ रहे हैं, “ये पुलिस थाने आना वाला ड्रेस है?” वीडियो में पुलिसवाले ये पूछते भी नजर आ रहे हैं कि क्या उसे (मंगेश) कपड़े पहनने की तमीज नहीं है? कपड़ों के बारे में नियम के बाब पूछने पर पुलिसवाले भड़क गये। मंगेश का आरोप है कि पुलिसवाले ने उन्हें धक्का मारकर थाने से बाहर निकाल दिया। मंगेश ने फेसबुक के अलावा ट्विटर पर भी अपनी शिकायत साझा की और मुंबई पुलिस  के ट्विटर अकाउंट को टैग किया। मुंबई पुलिस ने मंगेश की शिकायत का संज्ञान लेते हुए कहा कि वो मामले की जांच कर रही है।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64GB Blue
    ₹ 16010 MRP ₹ 16999 -6%
    ₹0 Cashback
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback

जिस पुलिस थाने के खिलाफ मंगेश ने शिकायत की है उसके एक अधिकारी ने मिड डे अखबार से कहा कि उन्होंने केवल इतना कहा कि पुलिस थाने में उचित कपड़े पहनकर आना चाहिए। पुलिसवाले ने अखबार से कहा कि थाने में महिलाएं भी आती हैं और वो (मंगेश) इंजीनियर है तो उसे सलीका और थाने में आने का तरीका पता होना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App