ताज़ा खबर
 

CAA: कन्हैया कुमार ने फिर लगाया आजादी का नारा, दिग्विजय सिंह बोले- दम है इसमें

कन्हैया ने कहा कि CAA और NRC के खिलाफ यह लड़ाई एक दिन की नहीं है..यह लड़ाई लंबी चलेगी।

Author Published on: December 17, 2019 10:52 AM
CAA पर कन्हैया कुमार ने बिहार के पूर्णिया में जनसभा को संबोधित करेत हुए आजादी के नारे लगाए।

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार ने बिहार के पूर्णिया में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में एक बार फिर से आजादी के नारे लगाए। पूर्णिया में कन्हैया ने कहा कि हमें सावरकर के सपनों का नहीं, बल्कि भगत सिंह और अंबेडकर के सपनों का भारत बनाना है। NRC पर कन्हैया ने कहा कि, ‘यह हिंदू-मुसलमान का मामला नहीं है, बल्कि यह संविधान से जुड़ा मामला है। संविधान को दूषित होने से बचाने का मामला है।’

पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम में सीएए और एनआरसी के विरोध में आयोजित इस जन प्रतिरोध रैली को संबोधित करते हुए कन्हैया ने कहा कि CAA और NRC के खिलाफ यह लड़ाई एक दिन की नहीं है..यह लड़ाई लंबी चलेगी।

CAA और NRC को ‘संविधान की आत्मा पर हमला’ बताते हुए कन्हैया ने कहा, ‘आज संविधान पर संकट आ खड़ा हुआ है। संविधान को बचाने की जरूरत है। संविधान की मूल भावना है कि किसी भी नागरिक के साथ जाति या धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं होगा, लेकिन इसके ठीक उलटा किया जा रहा है। जिन लोगों को अपने देश के संविधान से प्यार नहीं है, वे ही ऐसे काले कानून का समर्थन कर रहे हैं।’ इस जन प्रतिरोध रैली में सीमांचल के कई गैर-बीजेपी दलों के विधायक और अन्य नेता भी शामिल हुए।

रैली में कन्हैया ने एक बार फिर से आजादी वाला नारा दोहराया। कई सार्वजनिक मंचों से कन्हैया कुमार ये नारा दोहरा चुके हैं। ये नारा लगाते हुए का वीडियो भी कन्हैया ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया। वीडियो शेयर करते हुए कन्हैया ने लिखा- देश के विद्यार्थियों पर पुलिस के दमन और संविधान एवं ग़रीब विरोधी CAB-NRC के खिलाफ आज पूर्णिया(बिहार) की जनता ने अपनी आवाज बुलन्द की। जनता समझ रही है कि उनके असल सवालों को दबाने के लिए यह सरकार उन्हें नागरिकता सिद्ध करने के लिए सरकारी दफ़्तरों के बाहर लाइनों में लगा देना चाहती है।

 

कन्हैया का यह वीडियो वायरल हो रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी इस वीडियो पर कन्हैया की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए। दिग्विजय ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- कन्हैया में दम है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 CAA: जामिया मामले में जावेद अख्तर ने साधा पुलिस पर निशाना, IPS अफसर ने ली चुटकी
2 ‘घर आया मेरा परदेसी’ पर ‘चाचा जान’ ने जमकर लगाए ठुमके, Video Viral
3 CAA: जामिया छात्रों की पिटाई का ये वीडियो लाइक कर ट्रोल हुए Akshay Kumar, देनी पड़ी सफाई
ये पढ़ा क्या?
X