ताज़ा खबर
 

VIDEO: दुर्गा विसर्जन टालने की बहस में संबित पात्रा के कॉलर तक पहुंच गया मौलाना का हाथ

हाथ पहुंचता देख शो की एंकर ने दोनों को टोका और कहा कि कृपया आप लोग अपना हाथ अपने पास रखें।

तस्वीर वीडियो का स्क्रीनशॉट है।

मुहर्रम और दुर्गा विसर्जन को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और उलेमा काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना नदीमुद्दीन के बीच बहस इतनी तेज हो गई कि शो की एंकर को उन्हें अपने-अपने हाथ दूर रखने को कहना पड़ गया। दरअसल 1 अक्टूबर को मुहर्रम पड़ने के कारण पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गा विसर्जन पर उस दिन पाबंदी का ऐलान किया था। इस फैसले को लेकर गुरुवार को कोलकाता हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी को फटकार लगाते हुए उनके फैसले को पलट दिया है। कोर्ट ने सिर्फ ममता द्वारा लगाई गई पाबंदी को ही नहीं हटाया बल्कि उन्हें फटकारते हुए ये भी कहा कि आप अस तरह से दो धर्मों के बीच भेदभाव की भावना ना पैदा करें। इसी मुद्दे पर हिंदी न्यूज़ चैनल आज तक पर एक लाइव डिबेट शो का कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम में तमाम मेहमानों के साथ ही बीजेपी के संबित पात्रा और उलेमा काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना नदीमुद्दीन भी मौजूद थे।

मौलाना नदीमुद्दीन ने शो में अपनी बात रखते हुए कहा कि हिंदू अपना विसर्जन टाल नहीं सकते क्या? मौलाना की बात सुन संबित पात्रा भड़क गए। संबित पात्रा ने उनसे कहा कि आप अपनी बात वापस लीजिए। संबित पात्रा के बार-बार कहने पर भी मौलाना अपनी बात से पीछे नहीं हटे। मौलाना ने कहा ये तो है ही कि हिंदू चाहें तो विसर्जन को टाल सकते हैं। मौलाना की इस बात पर संबित पात्रा आगबबूला हो गए और कहने लगे कि क्या मुसलमान अपनी नमाज टाल सकता है, अपनी ईद टाल सकता है। संबित पात्रा ने कहा कि हम हिंदू क्यों टाले अपना विसर्जन..आप अपना मुहर्रम टाल लो।

 

दोनों के बीच बहस में अचानक मौलाना का हाथ संबित पात्रा के गिरेबान तक पहुंचने लगा। हाथ पहुंचता देख शो की एंकर ने दोनों को टोका और कहा कि कृपया आप लोग अपना हाथ अपने पास रखें, मुंह से बात करें..एक दूसरे तक हाथ ना पहुंचाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App