ताज़ा खबर
 

VIDEO: लाइव शो में पीछे खड़ा हो छेड़ने लगा मनचला, महिला रिपोर्टर ने सिखाया सबक

पीड़ित पत्रकार मारिया ने ट्विटर अकाउंट पर भी इस घटना का उल्लेख किया और आरोपी को लाइव टीवी पर मारने पर माफी मांगने से इंकार कर दिया। मारिया ने कहा कि अब महिलाएं अपने साथ होने वाली ज्यादतियों पर चुप नहीं बैठेंगी।

रिपोर्टिंग के दौरान महिला पत्रकार से हुई छेड़छाड़। (image source-Youtube/ video grab image)

काम के दौरान महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं पूरी दुनिया में आम हैं। महिलाओं के साथ बढ़ते बलात्कार और शोषण के मामलों से दुनिया का कोई भी देश अछूता नहीं है। अब ऐसा ही एक मामला मैक्सिको में सामने आया है, लेकिन इस मामले की चर्चा यहां इसलिए की जा रही है क्योंकि यह घटना लाइव कैमरे पर घटी और महिला ने इसका विरोध करते हुए आरोपी के साथ हाथापाई भी की। बता दें कि फॉक्स स्पोर्ट्स की पत्रकार मारिया फर्नांडा मोरा मैक्सिको के एक फुटबॉल स्टेडियम के बाहर रिपोर्टिंग कर रहीं थी। तभी कुछ हुड़दंगी समर्थक वहां पहुंच गए और टीम के समर्थन में नारेबाजी करने लगे। तभी समर्थकों की भीड़ में से एक समर्थक ने मारिया को गलत तरीके से छूने की कोशिश की, जिस पर मारिया भड़क गई और मारिया ने पलटवार करते हुए आरोपी को अपने हाथ में पकड़ा माइक्रोफोन दे मारा। वहीं लाइव टीवी पर छेड़छाड़ की यह घटना कैमरे में शूट हो गई।

पीड़ित पत्रकार मारिया ने ट्विटर अकाउंट पर भी इस घटना का उल्लेख किया और आरोपी को लाइव टीवी पर मारने पर माफी मांगने से इंकार कर दिया। मारिया ने कहा कि अब महिलाएं अपने साथ होने वाली ज्यादतियों पर चुप नहीं बैठेंगी। उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले ही ब्राजील की कई खेल पत्रकारों ने रिपोर्टिंग के दौरान होने वाली छेड़छाड़ का जिक्र किया था और इसके खिलाफ बाकायदा एक कैंपेन चलाया था, जिसे सोशल मीडिया पर काफी समर्थन भी मिला था।

इससे पहले दुनियाभर में चले मी टू कैंपेन ने भी पूरे विश्व का ध्यान अपनी ओर खींचा था। इस कैंपेन के तहत महिलाओं ने अपने साथ हुई यौन शोषण की घटनाएं सोशल मीडिया पर साझा की थी। इस दौरान कई सेलेब्रिटी भी इस कैंपेन के साथ जुड़ी थी और उन्होंने भी अपने साथ हुई यौन शोषण की घटनाओं को शेयर किया था। मी टू कैंपेन का ही कमाल था कि अमेरिका की जिम्नास्टिक टीम के डॉक्टर लैरी नासर के खिलाफ आवाज उठी और महिला जिमनास्टों ने आरोपी डॉक्टर की करतूतों को दुनिया के सामने रखा, जिसके बाद नासर को उम्रकैद की सजा का ऐलान किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App