X

VIDEO: समुद्र की लहरों के साथ बहने लगी बच्ची, मौत के मुंह से खींच लाया कुत्ता

अचानक समुद्र में तेज लहरें उठीं और ऐसा लगने लगा कि यह लहरें स्विमिंग कर रही बच्ची को अपने साथ बहा ले जाने के लिए बेकाबू हो गईं हैं। तब ही वहां मौजूद कुत्ते ने अपने मालिक की बेटी को गजब की फुर्ती के साथ बचाया।

जानवरों की श्रेणी में आम तौर पर कुत्तों को काफी समझदार समझा जाता है। सूंघ कर खतरे को भांप लेना और गजब की फूर्ती के साथ रेस्पॉन्स करना कुत्तों की खासियत होती है। शायद यही वजह है कि आम तौर पर पुलिस विभाग में भी कुत्तों की भर्तियां की जाती हैं। ऐसे कई उदाहरण मौजूद हैं जब कुत्तों ने बेमिसाल काम के जरिए सबका ध्यान आकर्षित किया है। एक बार फिर एक कुत्ते ने समय से पहले खतरे को भांप कर एक इंसान के बच्चे की जान बचाकर मिसाल पेश की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला फ्रांस का है। बतलाया जा रहा है कि गौविल-सुर-मेर के पास एक बच्ची समुद्र की लहरों के बीच मस्ती कर रही थी। इस बच्ची का नाम माट्यस बतलाया जा रहा है। जिस वक्त बच्ची समुद्र के लहरों के बीच खेल रही थी वहां उसके दादा जी का पालतू कुत्ता भी मौजूद था।

अचानक समुद्र में तेज लहरें उठीं और ऐसा लगने लगा कि यह लहरें स्विमिंग कर रही बच्ची को अपने साथ बहा ले जाने के लिए बेकाबू हो गईं हैं। तब ही वहां मौजूद कुत्ते ने अपने मालिक की बेटी को गजब की फुर्ती के साथ बचाया। इस कुत्ते ने बच्ची का समुद्र से रेस्क्यू किया। कुत्ते ने बच्ची के कपड़ों को अपनी दांतों से पकड़ लिया और उसे समुद्र की तेज लहरों से बाहर खींच लिया। कुत्ते के इस रेसक्यू का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। 3 अगस्त को इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। कई लोगों ने कुत्ते के इस वीडियो को देखा और पसंद भी किया है।

देखें वीडियो :

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App