VIDEO: Doctor dances while performing surgery; gets sued for her actions - VIDEO: ऑपरेशन टेबल पर बेहोश मरीज, डॉक्टर करती थी डांस, दर्ज हुआ मुकदमा - Jansatta
ताज़ा खबर
 

VIDEO: ऑपरेशन टेबल पर बेहोश मरीज, डॉक्टर करती थी डांस, दर्ज हुआ मुकदमा

अब इस डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केस दर्ज होने के बाद से यूट्यूब से लगभग सभी वीडियो हटा दिये गए हैं।

तस्वीर वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट है।

अकसर मरीजों को सहज कराने के लिए डॉक्टर्स अलग-अलग तरीका अपनाते हैं। कुछ डॉक्टर मरीजों से बात करते हैं तो वहीं कुछ इधर-उधर की बातें कर उनका ध्यान भटकाने का काम करते हैं। कुछ डॉक्टर तो ऐसा कुछ भी कर जाते हैं कि वो खुद मुसीबत में फंस जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है एक अमेरिकी डॉक्टर के साथ। दरअसल ये डॉक्टर ऐसा कुछ करता था कि ये अब कानूनी पचड़े में फंस गया है। इस महिला डॉक्टर का नाम विंडेल बाउट है। इस डॉक्टर ने अपने कई ऐसे वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किये हैं जिसमें वह ऑपरेशन में इस्तेमाल किये जाने वाले औजारों के साथ नाचते हुए दिख रही हैं। सबसे हैरान करने वाली बात तो ये है कि वहीं ऑपरेशन टेबल पर मरीज बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ है। ऐसे ही एक वीडियो में डॉ. बाउट अपने साथियों संग ऑपरेशन थियेटर में मरीज की सर्जरी के दौरान नाच रही हैं। ऑपरेशन थियेटर में मौजूद बाकी स्टाफ भी नाच रहा है। ये लोग तो हाथों में ग्लव्स पहने हुए हैं लेकिन डॉ. बाउट अपना मास्क हटाई हुई दिख रही हैं।

अब इस डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केस दर्ज होने के बाद से यूट्यूब से लगभग सभी वीडियो हटा दिये गए हैं। बताया जा रहा है कि इन वीडियोज़ को डॉक्टर अपना प्रमोशन करने के लिए अपलोड किया करती थीं। महिला डॉक्टर की इस हरकत पर उसके खिलाफ 5 ऐसे मुकदमे दर्ज हुए हैं जिसमें कहा गया है कि ये अपने प्रोफेशन के साथ खिलवाड़ कर रही हैं। इन पांच में से 4 मामलों को डॉ. बाउट ने सेटल कर लिया है वहीं एक मामला अभी कोर्ड में पेंडिंग पड़ा हुआ है। डॉ. बाउट पर जो मुकदमे दर्ज हुए हैं उनमें अधिकतर में मरीजों ने शिकायत की है कि मास्ट हटाकर ऑपरेशन करने के चलते उन्हें इंफेक्शन सहित दिमागी बीमारियां हो गई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App