ताज़ा खबर
 

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही भिड़ गए दिग्गज बॉक्सर, देखें VIDEO

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच फ्यूरी आक्रामक अंदाज में नजर आए। उन्होंने वाइल्डर को सबके सामने चुनौती देते हुए कि वह अलबामा स्लैमर की ताकत को महसूस कर लें।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दोनों बॉक्सरों को अलग करते प्रमोटर। (फोटोः बीटी स्पोर्ट्स/टि्वटर)

वर्ल्ड बॉक्सिंग काउंसिल (डब्ल्यूबीसी) चैंपियन और अमेरिका के जाने-माने बॉक्सर डेओनटे वाइल्डर और ब्रिटिशन प्रोफेशनल बॉक्सर टायसन फ्यूरी के बीच अमेरिका के लॉस एंजलिस शहर में इस साल एक दिसंबर को महामुकाबला होना है। मैच से पहले सोमवार (एक अक्टूबर) को लंदन में इस फाइट के प्रमोश्नल कैंपेन की शुरुआत हुई। दोनों दिग्गज बॉक्सरों को इसी संबंध में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए बुलाया गया, पर वहां उनकी बातचीत गरमा-गर्म बहस में तब्दील हो गई। नौबत मारपीट तक उतर आई थी, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों को बुलाना पड़ा था।

सबसे पहले कॉन्फ्रेंस में दोनों बॉक्सरों की ग्रैंड एंट्री हुई। प्रमोटर ने इसके बाद उन दोनों को अपनी-अपनी जगह पर बैठने को कहा। मगर ब्रिटिश बॉक्सर कुछ देर तक मंच के बीच में खड़े रहे। आगे सीट पर बैठे तो बातचीत के दौरान गर्म तेवर दिखाने लगे। उन्होंने अमेरिकी प्रतिद्वंदी को सबके सामने ललकार दिया था।

कॉन्फ्रेंस के बीच फ्यूरी आक्रामक अंदाज में वाइल्डर को सबके सामने चुनौती देते हुए बोले कि वह अलबामा स्लैमर की ताकत को महसूस कर लें। बकौल फ्यूरी, “मैं ताकत को महसूस करना चाहता हूं। तुम फ्यूरी को महसूस करोगे और मैं ताकत को महसूस करूंगा।”

प्रमोटर फ्रैंक वॉरेन इस दौरान वहीं थे। स्थिति बिगड़ती देख वह आगे आए और बीच-बचाव करने लगे। लेकिन मैनचेस्टर के रहने वाले फ्यूरी तब प्रतिद्वंदी की आंखों में आंखें मिला कर देखने लगे। वह उन्हें स्टेज के बाहर देख लेने की बात कह रहे थे।

वाइल्डर ने इस पर जवाब दिया, “यह शुरू हो चुका है, समझे? अब यह खेल नहीं रहा, यह असल मुकाबला है।” दोनों ने एक-दूजे को कॉन्फ्रेंस में बहस के बीच अपमानजनक शब्द भी कहे। एक पल को तो दोनों के बीच मारपीट की नौबत तक आ गई थी। हर कोई उन दोनों के उस तरह के व्यवहार पर सन्न रह गया था। आनन-फानन में पास से दौड़ कर सुरक्षाकर्मी आए, जिन्होंने उन दोनों को अलग कराया।

दोनों बॉक्सर इससे पहले गुड मॉर्निंग ब्रिटेन कार्यक्रम में भी एक साथ नजर आए थे, जहां पर ब्रिटेन से नाता रखने वाले बॉक्सर ने अपना वजन घटाने को लेकर खुलासा किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App