ताज़ा खबर
 

VIDEO: बांध ढहने से सैकड़ों की जान चली गई, अब सामने आई खौफनाक फुटेज

एक हफ्ते पहले ब्राजील में एक बांध ढह गया। इस हादसे में लगभग सौ से अधिक लोग मारे गए। इस बेहद ही डरावने पल को किसी ने कैमरे में कैद कर लिया था।

ब्राजील में बांध टूटने के बाद हुआ जान-माल का नुकसान। पूरी तबाही का मंजर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। (फोटो सोर्स: ट्विटर वायरल वीडियो)

इंटरनेट पर एक बांध के ढहने और उसके बाद मची तबाही का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। एक हफ्ते पहले ब्राजील में एक बांध ढह गया। इस हादसे में लगभग सौ से अधिक लोग मारे गए। इस बेहद ही डरावने पल को किसी ने कैमरे में कैद कर लिया था। बांध का मलबा लोगों के लिए काल बन गया और सैंकड़ों लोगों की जिदंगियां इसने लील ली।

धराशाई हुआ बांध एक माइनिंग कंपनी द्वारा संचालित किया जा रहा था। ‘द गार्डियन’ के मुताबिक अभी तक 121 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि 226 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। स्थानीय लोग इस घटना के पीछे भूकंप को वजह मान रहे हैं।

बांध टूटने के बाद रिहायशी इलाकों में मची तबाही बेहद ही डरावनी है। लोगों को अपनी जान बचाने का मौका तक नहीं मिला और लोग इस प्रलय की भेंट चढ़ गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एक दिन में ही चार अलग कपड़ों में दिखे पीएम नरेंद्र मोदी, लोग मार रहे ताने
2 सोशल मीडिया पर वायरल हो रही अनुष्का शर्मा की जुड़वा! तस्वीरें देख फर्क नहीं कर सकेंगे आप
3 आयुष मंत्रालय ने रुह को बताया ‘गैसीय पदार्थ’, ट्विटर पर पिटी भद