ताज़ा खबर
 

वीडियो: कांग्रेस विधायक ने कहा- पप्‍पू पास हो गया, लगने लगे ठहाके

वीडियो कथित तौर पर सतना के सर्किट हाउस में शूट किया गया है। हल्‍की-फुल्‍की राजनैतिक चर्चा के बीच विधायक के मुंह से ऐसी बात निकलने पर वहां मौजूद लोग ठहाके लगाकर हंस पड़े।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी। (Photo: PTI)

कांग्रेस पार्टी की कमाल संभालने के बाद राहुल गांधी खासे सक्रिय हो गए हैं। हाल ही में कठुआ और उन्‍नाव में गैंगरेप की घटनाएं प्रकाश में आने के बाद उन्‍होंने इंडिया गेट पर एक कैंडल लाइट मार्च का नेतृत्‍व किया। इसी बीच मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के एक विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। नागौड़ से विधायक यादवेंद्र सिंह इस वीडियो में कहते नजर आते हैं, ”हमारे नेता राहुल गांधी को पप्‍पू कहते थे। अब पप्‍पू इनका बाप बन गया तो उपवास करने लगे। पप्‍पू पास हो गया तो उपवास शुरू कर दिए।”

बताया जा रहा है कि य‍ह वीडियो सतना के सर्किट हाउस में शूट किया गया है। हल्‍की-फुल्‍की राजनैतिक चर्चा के बीच विधायक के मुंह से ऐसी बात निकलने पर वहां मौजूद लोग ठहाके लगाकर हंस पड़े। सोशल मीडिया पर ट्रोल्‍स भी राहुल गांधी को इसी नाम से बुलाते हैं, हालांकि कांग्रेस में इसके खिलाफ सख्‍त निर्देश हैं।

पिछले साल, तत्‍कालीन मेरठ कांग्रेस अध्‍यक्ष विनय प्रधान को यूपी कांग्रेस चीफ ने इसीलिए हटा दिया था कि उन्‍होंने पार्टी के व्‍हाट्सएप ग्रुप पर राहुल गांधी को ‘पप्‍पू’ कह दिया था। प्रधान ने कथित तौर पर लिखा था, “राहुल गांधी जिसे देश का एक हिस्सा पप्पू के नाम से भी जानता है। आज आप बताएं कि क्या पप्पू ने कभी महंगी गाड़ियों का शौक पाला? जबकि वो पाल सकते थे। कभी अंबानी, अडानी, माल्या की पार्टी में शामिल नहीं हुआ न, जबकि शामिल हो सकते थे। पप्पू ने कभी शान-शौकत का प्रदर्शन किया? नहीं परंतु कर सकता था। पप्पू मंत्री और प्रधानमंत्री भी बन सकता था पर बना? नहीं।”

मेरठ के नेता को पार्टी से 6 साल के लिए बाहर किया गया था। मध्‍य प्रदेश के इन विधायक पर भी ऐसी ही कार्रवाई हो सकती है। पिछले साल हुए गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान चुनाव आयोग ने ‘पप्‍पू’ शब्‍द के इस्‍तेमाल पर रोक लगा दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App