ताज़ा खबर
 

VIDEO: मुस्लिम लड़के की जान बचाने भीड़ से अकेला ही भिड़ गया पुलिसवाला

बहादुरी से उस युवक की जान बचाते हुए एसआई गगनदीप सिंह का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। लोग गगनदीप सिंह की तारीफ करते नहीं थक रहे।

भीड़ से युवक को बचाते सब इंस्पेक्टर गगनदीप सिंह। फोटो- स्क्रीनशॉट

सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लोग खूब शेयर और रिट्वीट कर रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि भीड़ एक मुस्लिम युवक को मारने पर उतारू है। वहीं एक सिख इंस्पेक्टर अपनी जान पर खेलकर इस युवक को बचाकर भीड़ से निकालने की कोशिश कर रहा है। पूरा मामला उत्तारखंड के नैनीताल जिले के मशहूर गिरिजा देवी मंदिर का है। बताया जा रहा है कि 22 मई को मंदिर के अंदर एक कपल छुपकर मिल रहा था। इस कपल में लड़का मुस्लिम था और लड़की हिंदू। लोगों को जैसे ही पता चला कि लड़का मुस्लिम है वहां भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दी और मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मुस्लिम युवक की जान बचा ली। मुस्लिम युवक की जान बचाने वाले सब-इंस्पेक्टर का नाम गगनदीप सिंह है। वीडियो में दिख रहा है कि भीड़ युवक को पीटने को कोशिश कर रही है, लेकिन इंस्पेक्टर ने युवक को बचा लिया। युवक को जब पुलिस मंदिर से बाहर निकाल रही तो किसी ने मंदिर का गेट बंद कर दिया। गेट के पास पुलिस सब-इंस्पेक्टर और भीड़ के बीच काफी कहासुनी हुई। इस दौरान कुछ लोगों ने युवक को थप्पड़ भी मारे।

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहा है कि भीड़ सब-इंस्पेक्टर गगनदीप सिंह से ये भी कह रही है कि इस युवक को हमारे हवाले कर दे। जब इंस्पेक्टर ने युवक को लोगों को नहीं सौंपा तो भीड़ द्वारा पुलिस विरोधी नारे लगाने लगी। भीड़ को उग्र होता देख भी इंस्पेक्टर ने हिम्मत नहीं हारी। गगनदीप सिंह ने किसी भी हाल में भीड़ को युवक पर हावी नहीं होने दिया। उन्होंने युवक को पूरी तरह से सुरक्षा दी और उसकी जान बचा ली। वीडियो में ये भी दिख रहा है कि उस शख्स के साथ आई लड़की ने जब भीड़ में खड़े एक व्यक्ति से पूछा कि क्यों मार रहे हो तो वह कहता है- ‘हम उसे टुकड़ों में काट देंगे। तुम एक हिंदू हो और मुसलमान के साथ घूमती हो, मैं तुम्हें भी काट दूंगा।’

बहादुरी से उस युवक की जान बचाते हुए एसआई गगनदीप सिंह का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। लोग गगनदीप सिंह की तारीफ करते नहीं थक रहे। लोग लिख रहे हैं इस वक्त देश में ऐसे ही अफसरों की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App