ताज़ा खबर
 
title-bar

वीड‍ियो: इस छोटे से बच्‍चे ने कैसे उड़ाया अरविंद केजरीवाल का मजाक, देख‍िए

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस वीडियो में बताया कि उनकी पार्टी के विधायकों के पास क्या-क्या है।

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल

फेसबुक पर एक वीडियो आया है जिसमें एक बच्चा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से कुछ सवाल पूछ रहा है। इस वीडियो की शुरूआत सीएम अरविंद केजरीवाल से होती है। केजरीवाल कहते हैं कि सब लोगों को मेरा नमस्कार। इसके बाद एक बच्चा सामने आता है वह कुर्सी पर बैठा है और उसके सामने एक टेबल पर नोटबुक भी रखी है। बच्चा भी नमस्कार कहता है। इसके बाद केजरीवाल पूछते हैं कि दोस्तो क्या आपको पता है कि दिल्ली में साफ सफाई रखने की जिम्मेदारी किसकी है। बच्चा थोड़ी देर सोचता है और हंसते हुए कहता है कि अमेरिका वालों की, फिर कहता है कि ऑफ कोर्स अंकल दिल्ली वालों की। केजरीवाल कहते हैं कि दिल्ली में रोज झाड़ू लगाने की जिम्मेदारी किसकी है। बच्चा कहता है झाड़ू तो आपका सिंबल है तो खुद समझो किसकी है। इसके बाद केजरीवाल कहते हैं कि आपके इलाके से कूड़ा उठाने की जिम्मेदारी किसकी है। इसपर बच्चा कहता है कि अरे अंकल पढ़ने दो ना क्यों केबीसी-केबीसी खेल रहे हो।

केजरीवाल कहते हैं कि कई लोगों को ये गलतफहमी है, तो बच्चा बीच में ही कहता है कि दिल्ली लंदन जैसा बनेगा फिर हंसता है और कहता है कि ये किसका ख्वाब है दिल्ली को लंदन बनाने का। ये दिल्ली सरकार का काम नहीं है। तो बच्चा कहता है कि तो क्या यूपी सरकार का काम है। केजरीवाल कहते हैं कि शर्म आती है दिल्ली को देश की राजधानी कहते हुए। तो बच्चा हंसते हुए कहता है कि तो शर्मा दो ना। बच्चा पूछता है कि कितने दिनों से नहाए नहीं हो वैसे। तो केजरीवाल कहते हैं कि पिछले 20 साल से।

बच्चा पूछता है कि आप और आपके रिश्तेदार खाते क्या हैं वैसे। तो केजरीवाल कहते हैं कि इतना पैसा एमसीडी में इक्ट्ठा होता है सारा पैसा खा जाते हैं। बच्चा पूछता है कि आप पॉलिटिक्स के अलावा पैसे कैसे कमाते हैं। केजरीवाल कहते हैं कि हाउस टैक्स आपसे लेते हैं , एडवर्टाइजिंग की इनकम है, पार्किंग की इनकम है। बच्चा पूछता है कि आप अपने पार्टी के एमएलए के बारे में भी कुछ बताएं। केजरीवाल कहते हैं कि चुनाव जीतने के पहले साइकिल पर चला करते थे। चुनाव लड़ने के पहले स्कूटर पर चला करते थे और अब इनकी पांच-पांच कोठियां, पांच-पांच गाड़ियां बड़ी-बड़ी मर्सडीज, ऑडी हैं। फेसबुक पर इस वीडियो को अब तक करीब डेढ़ लाख लोग देख चुके हैं।

वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी के लिए केजरीवाल गरीब क्लाइंट की तरह; कहा- "फीस नहीं दे पाए तो मुफ्त में लड़ूंगा मुकदमा", देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App