scorecardresearch

सिलेंडर के दाम बढ़ने पर BJP के वरुण गांधी बोले – गरीब की रसोई फिर धुएं से भरने लगी है, पूर्व IAS ने पूछा – अमृत काल में आप की क्या स्थिति है?

बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

varun gandhi, bank scam
बीजेपी सांसद वरुण गांधी (Express file photo by Kamleshwar Singh)

तेल कंपनियों ने एक बार फिर से ही घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में इजाफा किया है। जुलाई की सुबह तेल कंपनियों ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 50 रुपए की बढ़ोतरी की है। इस इजाफे के बाद दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत 1053 रुपए हो गई है। इसको लेकर बीजेपी सांसद वरुण गांधी (Varun Gnadhi) ने अपनी ही सरकार पर कटाक्ष किया है।

वरुण गांधी ने लिखी यह बात : अपने अधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से वरुण गांधी ने लिखा कि, ‘ घरेलू सिलेंडर अब 1050 रुपए में मिलेगा। जब देश में बेरोजगारी चरम पर है तब भारतवासी पूरी दुनिया में सबसे महंगी एलपीजी खरीद रहे हैं। कनेक्शन कॉस्ट 1450 रुपए से बढ़कर 2200 रुपए, सिक्योरिटी 2900 से बढ़कर 4440, यहां तक की रेगुलेटर तक 100 रुपए महंगा है। गरीब की रसोई फिर से धुएं से भरने लगी है।’

कांग्रेस नेताओं ने सरकार पर बोला हमला : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सरकार पर कटाक्ष कर कहा कि भाजपा व उसके पूंजीपति मित्रों के जनता से लूट लूट कर खाने के बाद कुछ और हैं और दिखाने के कुछ और। कार्यकारिणी बैठक में गरीब कल्याण बोलकर पिछले दो-तीन दिनों में आटा, दही, पनीर पर 5% गब्बर सिंह टैक्स लगा दिया। आज रसोई गैस पर 50 रुपए और बड़ा कर गरीब मध्यवर्गीय की कमर तोड़ दी।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने नरेंद्र मोदी सरकार पर कटाक्ष कर कहा कि मोदी सरकार में लगातार, रसोई गैस के दाम में हाहाकार। इसके साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि पहले ही लगभग 4 करोड़ घरों में दोबारा सिलेंडर रिफिल कराना मुमकिन नहीं, अब 1053 रुपए प्रति सिलेंडर में घर का चूल्हा कैसे जलेगा? कांग्रेस नेत्री अलका लांबा (Alka Lamba) ने भी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के पुराने ट्वीट को शेयर कर कटाक्ष किया।

अलका लांबा ने अपने ट्वीट में लिखा कि घरेलू इस्तेमाल की चीजों पर जीएसटी बढ़ाने के बाद आज एक बार फिर घरेलू गैस सिलेंडर एलपीजी की कीमत 50 रुपए बढ़ाकर देश के परिधानमंत्री मोदी जी ने देश पर एक और बड़ा एहसान किया है। चलो सब लोग बोलो थैंक यू मोदी जी। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinate) ने लिखा, ‘ मोदी जी की कृपा है, ना खाने देंगे ना पकाने देंगे।’ पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह (EX IAS Surya Pratap Singh) ने कमेंट किया कि आपके शहर में एलपीजी सिलेंडर कितने रुपए का है? लखनऊ में 1090 रुपए और डिलीवरी चार्ज अलग। अमृत काल में आपकी स्थिति क्या है? बताइए।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X