ताज़ा खबर
 

यूपी: ‘एकता’ और ‘बिरादरी’ के नाम पर अफ्रीकियों के खिलाफ चलाया जा रहा भड़काऊ अभियान

ग्रेटर नोएडा में एक छात्र की मौत के बाद वहां के लोकल लोगों ने नाइजीरिया के लोगों को निशाने पर ले लिया।

Author Published on: March 28, 2017 3:28 PM
प्रतीकात्मक चित्र

ग्रेटर नोएडा में एक छात्र की मौत के बाद वहां के लोकल लोगों ने नाइजीरिया के लोगों को निशाने पर ले लिया। लोकल लोगों को जहां पर भी कोई नाइजीरियाई शख्स दिख रहा है उसको पीट रहे हैं। ऐसे में ग्रेटर नोएडा के अंसल प्लाजा मॉल का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें 30-40 लोगों की भीड़ नाइजीरिया के लोगों को पीट रही थी। वे लोग हाथ में आने वाली हर चीज का इस्तेमाल करके उन लोगों पर हमला बोल रहे थे। वीडियो में दिख रहा था कि वे लोग अफ्रीकी शख्स को पीटने के लिए लात-घूंसों के अलावा डंडे, डस्टबीन, कुर्सियों का भी इस्तेमाल कर रहे थे।

क्या है मामला: यह सब ग्रेटर नोएडा में रहने वाले एक 12वीं क्लास के छात्र की मौत के बाद शुरू हुआ। 17 साल के उस लड़के के घर वालों का आरोप है कि पास में रहने वाले अफ्रीकी लोगों ने उनके लड़के को ड्रग्स खिलाकर मार दिया। घरवालों ने बताया कि उनके लड़के को उन अफ्रीकी लोगों ने पहले जबरन ड्रग्स दिया फिर उसको मारकर खाने का प्लान बनाया। लेकिन वह लड़का किसी तरह छुटकर लगभग बेहोश हालत में अपने घर भागने में कामयाब हो गया। घर जाकर उसने सबकुछ बता दिया। घरवाले उसको लेकर हॉस्पिटल के लिए निकले लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद घरवालों ने कुछ नाइजीरियाई लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। जिसके बाद पुलिस ने वहां रह रहे नाइजीरिया के पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उनसे पूछताछ जारी है। उन लोगों पर नरभक्षी होने का आरोप है।

अफ्रीकी लोगों के साथ अंसल प्लाजा मॉल में मारपीट का वीडियो


जिस लड़के की मौत हुई वह गुर्जर जाति का है। उसकी मौत के बाद सोशल मीडिया पर इंसाफ मांगते हुए मैसेज शेयर होने लगे। मैसेज में ‘गुर्जर एकता’ दिखाते हुए भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। सोशल मीडिया के जरिए ही परी चौक पर कैंडल मार्च भी किया गया था। कैंडल मार्च के बाद भी नाइजीरिया के चार स्टूडेंट्स पर भीड़ ने हमला किया था। फिलहाल पुलिस छानबीन कर रही है। हमला करने वाले चार लोगों को पुलिस ने पकड़ने का दावा भी किया है। नाइजीरिया के लोग इस मामले को लेकर विदेश मंत्रालय तक पहुंचे हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ से इस मामले पर बात भी की है।

देखिए सोशल मीडिया पर कैसे-कैसे मैसेज शेयर किए जा रहे हैं

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Viral: खाने में कॉकरोच दिखा तो ग्राहक ने की शिकायत, CCD की महिला कर्मचारी ने जड़ दिया थप्पड़
2 ट्वीट में बड़ी चूक कर गए दिग्विजय सिंह, डिलीट कर फिर पोस्‍ट करने में भी की गलती तो उड़ा मजाक
3 जस्टिस काटजू ने फेसबुक पर लिखा, ‘जवानी में जयललिता को करता था पसंद’, वायरल हो गई पोस्ट