ताज़ा खबर
 

ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान गुस्से में पटक दी बाइक, फूट-फूटकर रोने लगा युवक; देखें VIDEO

सोशल मीडिया पर कुछ लोग बाइक वाले से हमदर्दी जताते हुए नए मोटर वाहन कानून को कोस रहे हैं। जबकि कुछ अन्य लोगों का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस सिर्फ अपना काम कर रही है।

Author मेरठ | Published on: November 29, 2019 5:01 PM
मेरठ में हेलमेट नहीं लगाने पर चालान से नाराज युवक ने बाइक पटक दी (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

मेरठ में एक बाइक वाले ने बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने पर चालान किए जाने पर रोने लगा। हताशा और गुस्से में उसने बाइक को पटक दिया। कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में एक व्यक्ति अपनी बाइक को पटकते हुए दिख रहा है। बाइक को पटकने के बाद वह उसी पर बैठकर जोर-जोर से रोने लगा।

लोगों ने बनाया घटना का वीडियो : इसको आसपास के लोग और उस पुलिस वाले मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया, जिसने उसे पकड़ा था। वीडियो में ट्रैफिक पुलिस अधिकारी उसके पास जाकर उसे समझाता हुआ भी दिख रहा है। सोशल मीडिया पर कुछ लोग बाइक वाले से हमदर्दी जताते हुए नए मोटर वाहन कानून को कोस रहे हैं। जबकि कुछ अन्य लोगों का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस सिर्फ अपना काम कर रही है।

Hindi News Today, 29 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

सोशल मीडिया पर लोगों ने दीं नसीहतें : ट्वीटर पर कुछ अन्य लोगों ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, हो सकता है कि फाइन उसकी क्षमता से ज्यादा हो। हालांकि ट्रैफिक नियम का पालन करना भी जरूरी है। बहुत ज्यादा फाइन लगाने से कोई फायदा नहीं होगा। एक अन्य यूजर ने कहा कि आर्थिक मंदी एक बीमारी है, यह उसका उदाहरण है। एक यूजर ने लिखा इतना ज्यादा फाइन निम्न मध्य वर्ग के लोगों के लिए भारी पड़ जाता है। एक यूजर ने कहा कि मूल समस्या हेलमेट की है। पीड़ित ने हेलमेट नहीं पहनी और अब रो रहा है, यह गलत है।

नए मोटर वाहन कानून के बाद बढ़ी सख्ती : गौरतलब है कि केंद्र सरकार के नए मोटर वाहन कानून (New motor vehicle act 2019) से देशभर में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर लगातार कार्रवाई हो रही है। इसमें चालान के साथ-साथ काफी अधिक जुर्माना लगाने और एक से अधिक बार नियम तोड़ने पर जेल जाने का प्रावधान है। इसकी वजह से ट्रैफिक पुलिस सख्ती से नियमों का पालन करवा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘रात में ऑक्सीजन छोड़ते हैं पेड़’, ऐसा बयान दे सोशल मीडिया में ट्रोल हो रहे इमरान खान
2 Chennai के एक पुलिस थाने को Google Map पर मिले 4 स्टार, अब हर कोई दे रहा रेटिंग, जानें पूरा मामला
3 Maharashtra: ‘क्या हुआ..अब कहां गई चाणक्य नीति’, Devendra fadanvis के इस्तीफे के बाद बीजेपी को यूं ट्रोल कर रहे लोग
जस्‍ट नाउ
X