ताज़ा खबर
 

UP: अंग्रेजी की एक लाइन तक नहीं पढ़ पाईं सरकारी स्कूल की मैडम, कहा- हमारी इंग्लिश कमजोर है DM सर

UP, Unnao Govt school English Teacher: जब उन्नाव के डीएम ने महिला टीचर से कहा आपको अंग्रेजी पढ़ना भी नहीं आता है तो बच्चों को क्या पढ़ाओगी। इसपर टीचर ने जवाब दिया कि सर, मुझे अंग्रेजी कम आती है।

Author उन्नाव | Updated: November 30, 2019 11:04 AM
उन्नाव के स्कूल में पहुंचे डीएम, फोटो सोर्स- एएनआई

UP, Unnao Govt school English Teacher: उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूल का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वहां की दो महिला टीचर्स अंग्रेजी की किताब की एक लाइन तक ढंग से नहीं पढ़ पाईं। यह घटना खुद जिलाधिकारी (डीएम) की मौजूदगी में हुई। इसके बाद डीएम भड़क उठे और उन्होंने तुरंत बीएसए को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बता दें कि डीएम के सामने एक टीचर ने तो यह तक कह दिया कि सर उसे इंग्लिश थोड़ी कम आती है।

क्या है पूरा मामला: दरअसल, उन्नाव के जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय जिले के सिकंदरपुर सरौसी के एक सरकारी स्कूल में औचक निरीक्षण पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने क्लास 8 के बच्चों से बात करते हुए अंग्रेजी की किताब से कुछ पंक्तियों को पढ़ने के लिए कहा, लेकिन बच्चे किताब नहीं पढ़ सके। इसके बाद डीएम ने वहां मौजूद महिला टीचर से पढ़ने के लिए कहा, लेकिन वह उस वक्त हैरान हो गए जब टीचर भी किताब की लाइन पढ़ने में असफल रहीं। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Hindi News Today, 30 November 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें



सर अंग्रेजी कम आती है:
उन्नाव के डीएम ने जब महिला टीचर से कहा तुम्हें अंग्रेजी पढ़ना भी नहीं आता है तो स्टूडेंट्स को कैसे पढ़ाओगी। इसपर टीचर ने कहा कि सर, मुझे अंग्रेजी कम आती है। इसके बाद डीएम ने कहा मैंने अंग्रेजी में अनुवाद करने के लिए नहीं बल्कि सिर्फ पढ़ने के लिए कहा था। लेकिन यदि आप अंग्रेजी पढ़ भी नहीं पा रहीं है तो आप बच्चों को क्या पढ़ाएंगी।

कार्रवाई का निर्देश: दोनों महिला टीचर द्वारा अंग्रेजी की एक लाइन भी ठीक से नहीं पढ़ने के बाद डीएम ने उनको फटकार लगाई और पास खड़े बीएसए को कार्रवाई करने का निर्देश देते हुए टीचर्स को तुरंत निलंबित करने का आदेश भी दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान गुस्से में पटक दी बाइक, फूट-फूटकर रोने लगा युवक; देखें VIDEO
2 ‘रात में ऑक्सीजन छोड़ते हैं पेड़’, ऐसा बयान दे सोशल मीडिया में ट्रोल हो रहे इमरान खान
3 Chennai के एक पुलिस थाने को Google Map पर मिले 4 स्टार, अब हर कोई दे रहा रेटिंग, जानें पूरा मामला
जस्‍ट नाउ
X