Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath's Twitter handle changed, What is it that him and the BJP is trying to hide - अपना ट्विटर प्रोफाइल बदलकर योगी आदित्‍यनाथ क्‍या छिपाना चाहते हैं, जानिए - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ट्विटर पर बदला यूपी सीएम योगी आदित्‍य नाथ का प्रोफाइल, पुराने अकाउंट से किए गए थे कई भड़काऊ ट्वीट

लोग कयास लगा रहे हैं कि किसी विवाद से बचने के लिए योगी का नया प्रोफाइल बनाया गया है।

योगी का पुराना वेरिफाइड अकाउंट सस्‍पेंड कर दिया गया है। (Source: PTI/Twitter)

सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर उत्‍तर प्रदेश के नए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ के नए प्रोफाइल बनाए गए हैं। 19 मार्च को लखनऊ में यूपी सीएम पद की शपथ लेने वाले योगी आदित्‍य नाथ का ट्विटर हैंडल पहले @Yogi_Adityanath था जिसे बंद कराकर @myogiadityanath के यूजरनेम से नया प्रोफाइल बनाया गया है। कुछ महीने पुराने इस नए अकाउंट पर योगी के चुनावी दौरों और सीएम बनने के बाद की गतिविधियों का ब्‍योरा है। इसके अलावा योगी आदित्‍य नाथ के नाम से फेसबुक पर एक नया पेज भी बनाया गया है जिसका यूजरनेम भी myogiadityanath रखा गया है। योगी आदित्‍य नाथ के पुराने प्रोफाइल को ट्विटर ने वेरिफाई भी कर रखा था। हालांकि नए प्रोफाइल को कुछ ही दिन पहले वेरिफाईड टिक दिया गया है। दूसरी तरफ, फेसबुक पर योगी आदित्‍य नाथ के नए पेज को अभी तक वेरिफाई नहीं किया गया है। योगी के सोशल मीडिया हैंडल्‍स बदले जाने की जानकारी खुद बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बुधवार (22 मार्च) को ही जारी की गई है।

योगी का पुराना अकाउंट 22 मार्च तक सक्रिय था। नए वाले को भी 22 मार्च को वेरिफाई किया गया है। मगर पुराने अकाउंट से राम‍ मंदिर और हिंदू-मुस्लिम एकता को खतरे में डालने वाले कई विवादित बयान पोस्‍ट किए गए थे। योगी का अकाउंट बंद किए जाने के पीछे उनके एक पुराने ट्वीट को वजह माना जा रहा है।

सीएम बनने के बाद से ही योगी का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा था, जिसमें कहा गया था, ”जिस तरह से मक्‍का-मदीना और वेटिकन सिटी में मंदिर का निर्माण नहीं हो सकता, उसी तरह से अयोध्‍या में किसी मस्जिद का निर्माण नहीं हो सकता।”

 Yogi Adityanath twitter Account, Yogi Adityanath Official twitter, Yogi Adityanath Twitter handle, Yogi Adityanath BJP योगी आदित्‍य नाथ के पुराने अकाउंट से किया गया विवादित ट्वीट। (Source: Twitter)

योगी का यह पुराना ट्वीट इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय के इस विवादित जमीन को लेकर दिए गए फैसले की स्‍पष्‍ट अवमानना है। इसलिए कई लोग कयास लगा रहे हैं कि किसी विवाद से बचने के लिए योगी का नया प्रोफाइल बनाया गया है।

योगी के पुराने अकाउंट को बीजेपी के आधिकारिक सोशल मीडिया प्रोफाइल्‍स से भी टैग किया जाता रहा है।

Yogi Adityanath twitter Account, Yogi Adityanath Official twitter, Yogi Adityanath Twitter handle, Yogi Adityanath BJP योगी के सस्‍पेंड किए गए अकाउंट का स्‍क्रीनशॉट। (Source: Twitter)

योगी आदित्‍य नाथ का नया ट्विटर अकाउंट अब ऐसा दिखता है:

योगी के CM बनते ही एक्शन में आया एंटी रोमियो स्कवैड; लेकिन कई जगह हुआ कानून का उल्लंघन, वीडियो देखें:  

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App