ताज़ा खबर
 

ग्रीन पटाखे नहीं थे तो पत्नी-बच्चों से करवाई ताबड़तोड़ फायरिंग, वायरल वीडियो पर हुआ ऐक्शन

चूंकि दिवाली से पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अधिक प्रदूषण फैलाने वाले पटाखों पर दिल्ली-एनसीआर में प्रतिबंध था। कोर्ट ने इसी के साथ पटाखे फोड़ने के लिए कुछ समय भी निर्धारित किया था। मगर कारोबारी ग्रीन पटाखों का बंदोबस्त न कर सके।

Author Updated: November 14, 2018 2:11 PM
खटिए पर बैठे कारोबारी ने पहले तो खुद फायरिंग की। बाद में अपने बच्चों व घर की महिला सदस्यों से भी गोली चलवाई थी।

दिवाली की रात ग्रीन (ईको-फ्रेंडली या कम प्रदूषण फैलाने वाले) पटाखे नहीं थे, तो एक शख्स ने परिवार वालों के साथ लाइसेंसी बंदूको से ताबड़तोड़ फायरिंग कर डाली। पटाखों के धूम-धड़ाम के बीच चली गोलियों की आवाज से पड़ोसी भी सकते में आ गए थे। पर जिन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों से गोलियां चलवाईं, उन्हें बाकी लोगों का जरा भी ख्याल नहीं किया। यही नहीं, उन्होंने तो घटना का वीडियो बना कर दो दिन बाद सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर पोस्ट भी किया। घटना की जानकारी पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

यह मामला उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिला स्थित नोएडा शहर का है। चूंकि दिवाली से पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अधिक प्रदूषण फैलाने वाले पटाखों पर दिल्ली-एनसीआर में प्रतिबंध था। कोर्ट ने इसी के साथ पटाखे फोड़ने के लिए कुछ समय भी निर्धारित किया था। मगर नोएडा में रहने वाले कारोबारी ग्रीन पटाखों का बंदोबस्त न कर सके। ऐसे में उन्होंने घर वालों से छत पर धड़ाधड़ गोलियां चलवा दीं। हालांकि, अच्छी बात यह रही कि उस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ। देखिए, दिवाली की रात कैसे मना था कारोबारी के घर पर जश्न-

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेसबुक पर इस घटना से संबंधित सात वीडियो अपलोड किए गए, जो बाद में अन्य सोशल प्लैटफॉर्म्स पर भी वायरल हुए। यूजर्स ने इस बाबत हरौला में रहने वाले कारोबारी मनोज जैन व उसके परिवार की कड़ी निंदा की है। बाद में जानकारी पर पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत आरोपी कारोबारी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट्स में कहा गया कि कारोबारी के पास दो पिस्तौल और रिवॉल्वर हैं। दिवाली वाली रात पहले उन्होंने खुद पिस्तौल से गोली चलाई थी, जिसके बाद घर के दो बच्चों से फायरिंग कराई। हद तो तब पार हो गई, जब वह पत्नी से गोली चलवा रहे थे। एक अखबार से हुई बातचीत में नोएडा सेक्टर-20 पुलिस थाना के एसएचओ मनोज पंत ने कहा कि कारोबारी के हथियारों के लाइसेंस रद्द करने के लिए डीएम को जल्द ही लिखित चिट्ठी भेजी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: ‘नरेंद्र मोदी से बनारस के लोग भी परेशान’, बॉलीवुड एक्टर ने शेयर किया वीडियो
2 VIDEO: चलती ट्रेन से गिरने वाला था यात्री, आरपीएफ जवान ने यूं बचाई जान
3 रोहित शर्मा के लिए स्टेडियम में ‘काली-काली आंखें’ पर डांस करेंगे शाहरुख