ताज़ा खबर
 

उरी हमला: सोशल मीडिया यूजर्स ने पीएम से पूछा- PAK पर कब होगी कार्रवाई, ये भी कहा- तुमसे न हो पाएगा

जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना मुख्यालय पर रविवार को हुए आतंकी हमले के खिलाफ पूरे देश में रोष है। देश की जनता पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के पक्ष में हैं।

Author नई दिल्ली | September 20, 2016 11:17 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (FILE PHOTO)

जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना मुख्यालय पर रविवार को हुए आतंकी हमले के खिलाफ पूरे देश में रोष है। देश की जनता पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के पक्ष में हैं। लोग सोशल मीडिया (फेसबुक और ट्विटर) के जरिए भी अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं ताकि हमारा पड़ोसी भविष्य में ऐसा करने की हिम्मत न करे। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर #WakeUpModi टॉप ट्रेंडिंग में शामिल हो गया है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हुए हमले में 18 जवानों के शहीद होने के बाद से पूरे देशभर में पाकिस्तान को सबक सीखाने की मांग उठ रही है।यहीं नहीं शहीदों के परिवारों ने भी पीएम मोदी से पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। आतंकी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने आवास 7RCR पर हाई लेवल मीटिंग की। जिसमें पाकिस्तान को अलग-थलग करने की नीति पर फैसला हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर, वित्त मंत्री अरुण जेटली, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग और अन्य कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में करीब दो घंटे तक उरी हमले के बाद कार्रवाई के विकल्पों पर विचार किया।

सही समय और सही जगह चुन कर चुकाएंगे हिसाब
सेना ने कहा कि भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर और अंदरूनी इलाकों में आतंकवादी स्थिति से निपटने में यथेष्ट संयम दिखाया है। हालांकि, आवश्यकता पड़ने पर हम इस तरह की हिंसात्मक और आक्रामक कार्रवाई का जवाब देने की पूरी क्षमता रखते हैं। हम इस तरह की किसी भी शत्रुतापूर्ण कार्रवाई का सही समय और स्थान पर जवाब देने का अपना अधिकार सुरक्षित रखते हैं। सैन्य ऑपरेशन के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह का यह बयान ऐसे समय में आया है जब कुछ सुरक्षा विशेषज्ञ और राजनीतिक नेता पाक के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी शिविरों को निशाना बनाने की मांग कर रहे हैं।

ट्विटर पर ट्रेंडिंग #WakeUpModi, जानिए यूजर्स के कमेंट्स