UP: Students filling drugs into Cigarette while studying in the class in presence of teacher in Moradabad, Claiming a Viral Video - VIDEO: क्लास में टीचर की मौजूदगी में ही सिगरेट में ड्रग्स भर रहे छात्र, मुरादाबाद की घटना - Jansatta
ताज़ा खबर
 

VIDEO: क्लास में टीचर की मौजूदगी में ही सिगरेट में ड्रग्स भर रहे छात्र, मुरादाबाद की घटना

सोशल मीडिया पर देखे जा रहे एक वीडियो में एक छात्र कक्षा में ही कथित तौर पर सिगरेट में ड्रग्स भरता हुआ देखा जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के एक नामी स्कूल की है। मुरादाबाद के सैंट पॉल नाम के स्कूल के प्रबंधन ने इस बात को स्वीकारा है कि घटना उनके यहां की ही है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

सोशल मीडिया पर देखे जा रहे एक वीडियो में एक छात्र कक्षा में ही कथित तौर पर सिगरेट में ड्रग्स भरता हुआ देखा जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के एक नामी स्कूल की है। मुरादाबाद के सैंट पॉल नाम के स्कूल के प्रबंधन ने इस बात को स्वीकारा है कि घटना उनके यहां की ही है। स्कूल प्रबंधन ने हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि छात्र सिगरेट में कोई नशीला पदार्थ ही भर रहा था। फिर भी स्कूल प्रबंधन का कहना है कि अगर सिगरेट भी स्कूल के अंदर पहुंचती है तो ऐसा नहीं होना चाहिए और जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है। स्कूल की तरफ से यह भी कहा जा रहा है कि वीडियो में छात्र की शक्ल नहीं दिख रही है, इसलिए अभी पहचान नहीं हो पाई है। वहीं कुछ और लोग मीडिया के कैमरों के सामने इस घटना की पुरजोर निंदा करते हुए देखे गए।

कुछ युवाओं ने यह भी आरोप लगाया कि उनके द्वारा शिकायत करने के बाद स्कूल के प्रधानाचार्य ने उन्हें यह कहकर चले जाने के लिए कह दिया कि आखिर उनका इससे क्या लेना-देना। युवाओं में इस घटना को लेकर खासा रोष देखा जा रहा है और स्कूली की विश्वस्यनीयता पर प्रश्नचिन्ह लगाया जा रहा है। बता दें कि वायरल वीडियो में एक छात्र यूनीफार्म पहने कक्षा में बैठा हुआ दिखता है, उसका चेहरा वीडियो में नहीं दिखाई देता है, लेकिन वह एक सिगरेट को बड़े इतमिनान से खाली करता हुआ दिखता है। वीडियो संभवत: कक्षा के ही किसी छात्र ने मोबाइल से शूट किया है।

 

वीडियों में कक्षा भरी हुई दिखाई देती है। कहा जा रहा है कि इस घटना के वक्त टीचर क्लास में मौजूद था। छात्र सिगरेट से तंबाकू निकालकर पहले अपनी हथेली पर रखता है और फिर जेब से एक कागज की पुड़िया निकालता है। वह कागज की पुड़िया से सफेद रंग का कथित नशीला पदार्थ निकालकर बड़ी सावधानी से खाली की गई सिगरेट में भरता हुआ दिखाई देता है। इसके बाद वह तंबाकू भी सिगरेट में भरता हुआ दिखता है। कक्षा के भीतर घटी इस घटना से शिक्षा व्यवस्था पर उंगलियां उठ रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App