ताज़ा खबर
 

योग सिखाते-सिखाते कुछ ऐसा बोले बाबा रामदेव कि खिल-खिला उठे योगी, देखिए VIDEO

अतंरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) के मौके पर राजधानी लखनऊ में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के शामिल होने की बात कही जा रही है।

बाबा रामदेव के साथ योगासन करते यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ। (फोटो- PTI)

21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाना है। इसे लेकर तैयारियां जोरों पर है। इसी क्रम में बुधवार को योगगुरु बाबा रामदेव के साथ राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और राज्यपाल राम नाईक ने योग किया। बाबा रामदेव के निर्देशन में योगी और नाईक ने योगासन किया। बाबा रामदेव ने योगी को योग के कई आसान कराए। एक बार तो बाबा रामदेव की बात सुनकर योगी खिल-खिलाकर हंस पडे़। रामदेव ने योगी को योग कराते हुए कहा, “हमारे योगीजी तो पूरी तरह से एक्सपर्ट हैं। शरीर बहुत लचीला है और मन बहुत हठीला है। रामदेव की यह बात सुनकर योग कर रहे योगी आसन छोड़कर जोर से हंस पड़े।” योग के दौरान बाबा ने कई जगह पर योगी को समझाया भी उन्हें हाथ कैसे रखना है। मंच पर योगी और बाबा रामदेव के साथ राज्यपाल ने भी योग किया।

अतंरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) के मौके पर राजधानी लखनऊ में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के शामिल होने की बात कही जा रही है। इसी के तहत बुधवार को योग अभ्यास का आयोजन किया गया था। इसमें सीएम के अलावा राज्य के दोनों उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य के साथ बीजेपी सरकार के कई मंत्री और विधायक शामिल रहें।

माना जा रहा है कि उस दिन 50 हजार लोग एक साथ योगासन करेंगे। इसमें मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों के भी शामिल होने की भी बात कही जा रही है। यूपी के मुख्य सचिव राहुल भटनागर, केंद्रीय आयुष मंत्रालय के संयुक्त सचिव और अन्य अधिकारियों ने हाल ही में इस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा बैठक की थी। इससे पहले लखनऊ संसदीय सीट से सांसद और गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आ चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App