scorecardresearch

बहुत बहुत तगड़ा जवाब दिया है.. योगी आदित्यनाथ के बयान पर केरल CM ने दिया जवाब तो लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

योगी आदित्यनाथ ने केरल और बंगाल के नाम पर मांगा वोट तो केरल सीएम के जवाब पर ट्विटर पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

Yogi adityanath, Kerala CM, up election
सीएम योगी आदित्यनाथ (इंडियन एक्सप्रेस फोटो-ज्ञानेंद्र यादव), केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन। (पीटीआई फाइल फोटो)

गुरुवार को पहले चरण की वोटिंग के साथ ही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। छह चरणों में यूपी चुनाव की वोटिंग पूरी होनी है। वोटरों को लुभाने के लिए नेताओं द्वारा हर हथकंडा अपनाया जा रहा है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले फेज के मतदान से पहले लोगों से अपील करते हुए कहा था कि अगर इस बार यूपी में बीजेपी नहीं आती है तो राज्य को केरल-कश्मीर और पश्चिम बंगाल जैसा बनने में देर नहीं लगेगी। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने जवाब दिया तो लोगों कहा कि तगड़ा नहीं बहुत तगड़ा जवाब दिया है।

योगी आदित्यनाथ को जवाब देते हुए पिनाराई विजयन ने ट्विटर पर लिखा कि ‘अगर यूपी केरल जैसा हो जाता है, जिसका डर योगी आदित्यनाथ को है तो देश की सर्वश्रेष्ठ शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधा, समाज कल्याण, उच्च जीवन स्तर और सौहार्दपूर्ण समाज को यूपी में स्थापित किया जा सकेगा जहाँ जाति और धर्म के नाम पर लोगों की हत्या नहीं होगी। यूपी की जनता यही चाहती है’।

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने केरल सीएम पिनाराई विजयन के ट्वीट को रिट्वीट किया और कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं। फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने केरल सीएम के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि केरल के मुख्यमंत्री ने बाकायदा हिंदी में योगी आदित्यनाथ को समझा दिया है कि केरल बनने का मतलब क्या होता है।

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के नेता सीताराम येचुरी ने लिखा कि भारत का हर राज्य केरल की तरह बने, यह भारत की खुशकिस्मती होगी। जितनी जल्दी BJP की सत्ता से छुट्टी हो, उतनी ही जल्दी UP और भारत के हर नागरिक को सम्मान, अधिकार, उनके हालत में बेहतरी, काम और सुकून मिलेगा।

डा. मोनिका सिंह नाम के यूजर ने लिखा कि तगड़ा नही, बहुत बहुत तगड़ा जवाब दिया है केरल के मुख्यमंत्री साहब ने। वाह कमाल कर दिए आपने। बालीराम यादव नाम के यूजर ने लिखा कि उत्तर प्रदेश को केरल नहीं बनाना है बल्कि केरल एक दिन “योगी सरकार” की उत्तम व्यवस्था को राष्ट्र हित में लागू करने वाला प्रदेश अवश्य बनेगा।

सव्यसाची नाम के यूजर ने लिखा कि केरल में बहुत कुछ अच्छा है लेकिन लवजिहाद सबसे ज्यादा वहीं है। वहीं से ही सबसे ज्यादा ISIS में भर्ती होती है और हत्या तो होटल खोलने पर भी हो जाती है। डेमोग्राफी चेंज होकर केरल आज सबसे खतरनाक स्टेट बना हुआ है। इसी संदर्भ में योगी जी ने बोला है और पूरा देश यही मानता है।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X