ताज़ा खबर
 

मशहूर यूनिवर्सिटी ने एडल्ट स्टार को लेक्चर के लिए बुलाया, बताई यह वजह

बता दें कि निना हार्टले पूर्व पोर्नस्टार रह चुकी हैं और फिलहाल एक सेक्स एजुकेटर और लेखक हैं। निना हार्टले का यह लेक्चर 90 मिनट का था और करीब 70 छात्रों ने इस लेक्चर को अटेंड किया।

Author November 7, 2018 12:18 PM
पूर्व एडल्ट स्टार निना हार्टले। (image source-Facebook/nina hartley)

पूरी दुनिया की यूनिवर्सिटीज में भाषण देने के लिए बड़े-बड़े स्कोलर और बुद्धिजीवियों को बुलाने की परंपरा रही है। ताकि युवा छात्रों को प्रेरित किया जा सके। लेकिन अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी में पूर्व पोर्नस्टार को लेक्चर देने के लिए आमंत्रित किया गया। जिसकी मीडिया में खूब चर्चा हो रही है। बता दें कि अमेरिका की मशहूर ‘यूनिवर्सिटी ऑफ विस्कोसिन’ के चांसलर जोए गो ने 5000 डॉलर का भुगतान कर पूर्व पोर्नस्टार निना हार्टले को यूनिवर्सिटी में सेक्स और एडल्ट मीडिया पर बात करने और लेक्चर देने के लिए बुलाया था। गौरतलब है कि चांसलर जोए गो ने अपने ऑफिस फंड में से इस रकम का भुगतान किया है।

बता दें कि निना हार्टले पूर्व पोर्नस्टार रह चुकी हैं और फिलहाल एक सेक्स एजुकेटर और लेखक हैं। निना हार्टले का यह लेक्चर 90 मिनट का था और करीब 70 छात्रों ने इस लेक्चर को अटेंड किया। छात्रों के लिए इस लेक्चर में शामिल होने या ना शामिल होने का विकल्प दिया गया था। न्यूजवीक की एक खबर के अनुसार, इस लेक्चर का विषय Fantasy vs. Reality: A critical view of adult media रखा गया था। खबर के अनुसार, निना हार्टले ने छात्रों से पूछा कि वह किस विषय पर बात करना चाहेंगे। इसके बाद निना हार्टले ने छात्रों के साथ ऑनलाइन पोर्नोग्राफी, सुरक्षित यौन संबंध आदि विषयों पर भी अपने विचार रखे। निना हार्टले ने इस दौरान पोर्न इंडस्ट्री से जुड़ी बातें भी कीं और बताया कि पोर्न इंडस्ट्री पूरी तरह से सेफ है और यहां समय समय पर पोर्नस्टार्स की जांच होती रहती है।

हालांकि इस इवेंट को लेकर काफी विवाद भी हो रहा है। कुछ लोगों ने यूनिवर्सिटी में लेक्चर के लिए पूर्व पोर्नस्टार को बुलाने पर आपत्ति जतायी है। खुद चांसलर जोए गो ने ट्रिब्यून से बातचीत में बताया कि कुछ छात्रों का मानना है कि पोर्न और एडल्ट इंटरटेनमेंट अच्छी चीजें नहीं हैं। इसके अलावा यूनिवर्सिटी के स्टाफ ने भी पोर्न स्टार के लेक्चर पर नाराजगी जाहिर की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X