वीडियो: युवाओं को देख खुद को रोक ना पाए राज्यवर्धन राठौड़, लगाने लगे पुश-अप्स - Union youth and sports minister rajyavardhan rathore showing giving fitness mantra to youth aspiring to be army cadet in Alwar Rajsthan - Jansatta
ताज़ा खबर
 

वीडियो: युवाओं को देख खुद को रोक ना पाए राज्यवर्धन राठौड़, लगाने लगे पुश-अप्स

राज्यवर्धन राठौड़ ने युवाओं को फिटनेस मंत्र दिया और देश सेवा के लिए प्रेरित किया।

खेलमंत्री राज्यवर्धन राठौड (Express photo by Renuka Puri. 04.09.2017.)

अलवर में केन्द्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ खुद को युवाओं के बीच पाकर अपनी पुरानी रौ में आ गये। युवाओं के बीच उन्होंने पुअ-अप्स लगाये और दिखा दिया कि वे भले ही अब आर्मी में ना रहे हों लेकिन उनका फिटनेस अभी भी किसी आर्मी जवान के जैसा ही है। सेना में कर्नल रहे राज्यवर्धन राठौड़ शनिवार को अलवर में सेना के आर्मी भर्ती कैंप में पहुंचे। इस आर्मी कैंप में कई युवा टेस्ट देने आए थे। राज्यवर्धन राठौड़ ने युवाओं को फिटनेस मंत्र दिया और देश सेवा के लिए प्रेरित किया। युवाओं का जोश देखकर राठौड खुद भी लोगों को अपना फिटनेस दिखाने से नहीं रोक सके। आर्मी में भर्ती के लिए युवाओं के चीयर्स के बीच राठौड़ ने पुश-अप्स कर दिया। जब खेल मेंत्री ने अपनी पुश-अप्स क्षमता दिखाई तो लोग हैरान रह गये।राज्यवर्धन राठौड ने बिना रुके लगभग 10 भर पुश-अप्स मारा। राठौड़ की काबिलियत देखकर आर्मी में भर्ती के लिए पहुंचे युवा काफी खुश नजर आए। उन्होंने खेल मंत्री की खूब तारीफ की।

इस वीडियो को एंकर मानक गुप्ता ने ट्विटर पर शेयर किया है। मानक गुप्ता ने लिखा, ‘स्पोर्ट्स से चैम्पियन को निकाल सकते हैं लेकिन चैम्पियन के अंदर से स्पोर्ट्स को कभी नहीं। खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ सेना भर्ती कार्यक्रम के दौरान खुद को रोक नहीं पाए। केंद्रीय मंत्री का ये रूप अच्छे-अच्छों को शर्मसार कर दे।’पत्रकार गौरव सावंत ने भी केन्द्रीय खेल मंत्री की तारीफ की और कहा कि उनका फिटनेस आज ये युवाओं और प्रोफेशनलस के लिए प्रेरणास्रोत है।

बता दें कि राज्यवर्धन राठौड़ ओलंपिक चैम्पियन है। राठौड़ ने 2004 में एथेंस में आयोजित ओलंपिक में निशानेबाजी में सिल्वर मेडल जीता है। राज्यवर्धन राठौड़ आर्मी के बैंक ग्राउंड से आते हैं। सेना में वे कर्नल के पद पर थे। सेना की नौकरी छोड़कर वे राजनीति में आ गये। फिलहाल राठौड़ जयपुर ग्रामीण से बीजेपी सांसद हैं। खेल मंत्री राठौड़ पर अगले ओलंपिक के लिए योग्य और मजबूत कॉम्पीटिटर्स तैयार करने की चुनौती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App