ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी के बाद अब स्‍मृति ईरानी ने बताया अपना गोत्र, बोलीं- मेरे माता-पिता हिन्‍दू

एक यूजर ने स्मृति ईरानी को टैग किया और पूछा कि क्या मैं आपसे आपका, आपके पति और बच्चों का गोत्र पूछ सकता हूं? जो सिंदूर आप लगाती हैं वह धार्मिक होने के कारण लगाती हैं या स्टाइल स्टेटमेंट के कारण?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (पीटीआई फाइल फोटो)

इन दिनों पीएम नरेंद्र मोदी की जाति और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गोत्र के ऊपर भाजपा और कांग्रेस में घमासान चल रहा है। दोनों पक्षों के नेता एक-दूसरे पर प्रहार करने का कोई भी मौका छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। हाल ही में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने गोत्र के बारे में जानकारी दी थी। उन्‍होंने पुष्‍कर में पुरोहित के पूछने पर अपना गोत्र दत्‍तात्रेय कौल बताया था। अब इस विवाद में नया नाम केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का है। हाल ही में एक न्यूज वेबसाइट ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के गोत्र के संबंध में ट्वीट किया। इस ट्वीट का ईरानी ने करारा जवाब दिया तो वेबसाइट ने अपना ट्वीट और खबर डिलीट कर दी। बल्कि खबर पर अपनी सफाई भी पेश कर दी। ये मामला अब सोशल मीडिया पर खूब चर्चित हो रहा है।

दरअसल, न्यूज वेबसाइट newsroompost.com ने स्‍मृति ईरानी के गोत्र के संबंध में टिप्पणी की थी। न्यूजरूम पोस्ट ने एक खबर प्रकाशित करते हुए लिखा था,” स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया है कि मेरा गोत्र नहीं है क्योंकि मेरे पति और बच्चे पारसी हैं।”

न्यूजरूम पोस्ट के इस ट्वीट को री ट्वीट करते हुए एक यूजर ने स्मृति ईरानी को टैग किया और उनसे पूछा कि क्या मैं आपसे आपका और आपके पति और बच्चों का गोत्र पूछ सकता हूं? जो सिंदूर वह लगाती हैं वह धार्मिक होने के कारण लगाती हैं या फिर स्टाइल स्टेटमेंट के कारण?

Smriti Irani Gotra केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर किया गया ट्वीट Smriti Irani Gotra 1 केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर किए गए ट्वीट के बाद पेश की गई सफाई। फोटो- Twitter

यूजर के इस ट्वीट का केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जोरदार जवाब दिया। उन्होंने लिखा,”मेरा गोत्र कौशल है सर, क्योंकि यही मेरे पिता और उनके पिता और उनके पिता का भी है। मेरे पति और बच्चे पारसी हैं और इसलिए उनका गोत्र नहीं है। जो सिंदूर मैं लगाती हूं वह हिंदू धर्म की अनुयायी होने के कारण लगाती हूं। अब आप अपनी जिंदगी में वापस लौट सकते हैं। धन्यवाद।”

बाद में केंद्रीय मंत्री ने न्यूजरूम पोस्ट की न्यूज को टैग करते हुए भी पोस्ट किया। उन्होंने लिखा,”आप मूर्ख हैं क्या? मेरा गोत्र है। मेरे माता-पिता दोनों हिंदू हैं। मेरे पिता का गोत्र कौशल है। मेरी मां का गोत्र शांडिल्य है। मेरे पिता का गोत्र कौशल है इसलिए वही मेरा भी गोत्र है। अब आप चैन लीजिए।”

केंद्रीय मंत्री के इस ट्वीट के बाद न्यूजरूम पोस्ट ने अपनी गलती मानते हुए सफाई पेश की है। अपनी सफाई में उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का टैग करते हुए लिखा है,” पोस्ट को कुछ अवांछनीय गलतियों के कारण हटा दिया गया है। नई पोस्ट को सुधार के साथ जारी किया गया है।” वैसे बता दें कि शादी से पहले स्‍मृति ईरानी अपने जाति नाम के तौर पर ‘मल्‍होत्रा’ लिखा करती थीं। लेकिन जुबिन ईरानी से शादी के बाद वह अपने नाम में स्‍मृति ईरानी लिखती हैं। हालांकि अब ये मामला सोशल मीडिया पर खूब चर्चित हो रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App