ताज़ा खबर
 

हैरान न होइए, विदेश में नहीं भारत में ही है यह हाइवे, केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने शेयर की है यह तस्वीर

मंत्री ने जो तस्वीर शेयर की, वह नॉर्थ ईस्ट के होलोंगी-ईंटानगर हाईवे की है।
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने 29 अक्टूबर को उत्तर भारत के हिस्से में आने वाले इस हाईवे की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी।

भारत वाकई में बड़ा अतुल्य है। इतना कि कुछ चीजें देखने के बाद यकीन लोग हैरान रह जाते हैं। वे यहां की कमाल चीजों पर आश्चर्य जताते हैं। ऐसी ही एक तस्वीर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की। अगर जगह का नाम न बताया जाए, तो इसे देखने पर लगेगा कि यह जगह विदेश में है। रिजिजू ने 29 अक्टूबर को टि्वटर पर एक हाईवे का फोटो डाला था। उन्होंने उसके साथ लिखा, “होलोंगी-ईंटानगर हाईवे का एरियल व्यू।”

मंत्री ने जो तस्वीर शेयर की, वह नॉर्थ ईस्ट के एक हाईवे की है। इसका नाम- होलोंगी-ईंटानगर हाईवे है। एरियल शॉट (ऊपर से खींची गई तस्वीर) में इस हाइवे को देखने के बाद यकीन ही नहीं होता कि भारत में भी ऐसा रास्ता हो सकता है। तस्वीर के बीच में एक पतला और लंबा सा रास्ता दिख रहा है। उसके इर्द-गिर्द हरियाली नजर आ रही होती है।

चार लेन वाले इस हाईवे का काम पूरा हो चुका है। यह 20 किलोमीटर लंबा है और अरुणाचल प्रदेश में ईंटानगर से होलोंगी को जोड़ता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इस हाईवे प्रोजेक्ट का काम इसी साल की शुरुआत में चालू किया गया था। मंत्री के इस तस्वीर को शेयर करने के बाद लोगों ने भी उस पर प्रतिक्रियाएं दी। किसी ने इसे शानदार और खूबसूरत बताया, तो कोई अन्य हाईवे के मनोरम दृश्य पोस्ट करता दिखा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    Amit
    Nov 1, 2017 at 7:52 pm
    काँग्रेस ने 60 साल में कुछ भी नहीं किया 😁
    (1)(0)
    Reply
    1. N
      Noor sheikh
      Nov 1, 2017 at 11:16 pm
      Abe bjp chamche vahan tak kaise pahuncha paidal
      (0)(0)
      Reply