ताज़ा खबर
 

वीडियो: तेल की बढ़ती कीमत पर बोले केंद्रीय मंत्री- जवाब कैसे दूं, पीएम मोदी से परमिशन नहीं लेकर आया 

पिछले 13 दिनों में पेट्रोल प्रति लीटर तीन रुपये से ज्यादा महंगा हो चुका है। दिल्ली में शुक्रवार (25 मई) को पेट्रोल 77.83 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था।

पीएमओ राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने इंडिया न्यूज के कार्यक्रम ‘मंच’ में साफ तौर पर कहा कि वो इस कार्यक्रम में आने से पहले पीएम मोदी से इसकी अनुमति लेकर नहीं आए हैं।

देश में तेल की कीमतों में हो रही लगातार बढ़ोत्तरी पर केंद्रीय मंत्री ने कोई जवाब देने से इनकार कर दिया है। मोदी सरकार में पीएमओ के राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने इंडिया न्यूज के कार्यक्रम ‘मंच’ में साफ तौर पर कहा कि वो इस कार्यक्रम में आने से पहले पीएम मोदी से इसकी अनुमति लेकर नहीं आए हैं। कार्यक्रम में एंकर सुशांत सिन्हा ने उनसे पूछा था कि तेल की कीमतें रोज बढ़ रही हैं, क्या पीएम मोदी इसको लेकर चिंतित हैं और अगर हैं तो कितना चिंतित हैं? सुशांत सिन्हा ने कार्यक्रम का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर शेयर किया है और लिखा है, “पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों पर सवाल पूछा तो मंत्री जी का जवाब- “इस पर जवाब देने के लिए मोदी जी से अनुमति लेकर नहीं आया हूँ।” वीडियो में दिख रहा है कि मंत्री इसके बाद हंसने लगते हैं। बता दें कि लगातार तेरहवें दिन पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है। इसको लेकर कई संगठनों ने रोष जताया है।

उधर, बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने केंद्रीय मंत्री के इस जवाब पर तंज कसा है और पूछा है कि क्या प्रधानमंत्री की इजाजत के बिना कोई मंत्री कुछ नहीं बोल सकता है? उन्होंने ट्वीट किया है, “क्या प्रधानमंत्री की बिना इजाज़त के उनके मंत्री कुछ भी नहीं बोल सकते? केंद्रीय मंत्री से जब बढ़ती तेल की क़ीमतों पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,” यहाँ आने से पहले प्रधानमंत्री जी से इसका जवाब देने की अनुमति नहीं लेकर आया हूँ।” इससे अच्छा रोबोट को ही मंत्री बना देते या बन जाते..”

बता दें कि पिछले 13 दिनों में पेट्रोल प्रति लीटर तीन रुपये से ज्यादा महंगा हो चुका है। दिल्ली में शुक्रवार (25 मई) को पेट्रोल 77.83 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था। शनिवार (26 मई) को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्‍तरी की गई है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक मुंबई में शनिवार को पेट्रोल की कीमत 85.78 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई जो शुक्रवार को 85.65 रुपये प्रति लीटर थी। दिल्‍ली में पेट्रोल 77.97 रुपये, कोलकाता में 80.61 रुपये जबकि चेन्‍नई में पेट्रोल 80.95 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है। मुंबई में शनिवार को डीजल 73.36 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है, शुक्रवार को डीजल 72.20 रुपये था। इंडियन ऑयल के मुताबिक ये कीमतें अलग-अलग आउटलेट के हिसाब से बदल सकती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App