पाक सीमा पर रहने वाले नागरिक को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिया अपना मोबाइल नंबर, कहा- जब भी जरूरी हो तो फोन कर लेना

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के एक जंगल में सेना और पुलिस के संयुक्त तलाशी दल पर रविवार को आतंकवादियों ने गोलीबारी की, जिसमें सुरक्षा बलों द्वारा गिरफ्तार एक पाकिस्तानी आतंकवादी की मौत हो गई और तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

Union Home Minister, Amit Shah, Mobile number to the citizen, Pak border, Jammu-Kashmir
अमित शाह के बारे में मशहूर है कि उन्हें कार्यकर्ताओं की अच्छी परख है। वह संगठन और प्रबंधन के माहिर खिलाड़ी हैं। (सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पाक सीमा पर रहने वाले एक नागरिक का नंबर लिया। शाह ने उसको अपना मोबाइल नंबर भी दिया। उन्होंने जम्मू के मकवाल बॉर्डर में रहने वाले शख्स से कहा कि जब भी जरूरी हो तो फोन कर लेना।

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने शाह की चुटकी भी ली। एक यूजर ने लिखा- किसानों को भी दे देते अपना नंबर। एक ने कहा- सब कुछ मीडिया फुटेज हासिल करने के लिए है तो एक यूजर ने लिखा- अभी तक के सबसे मजबूत गृह मंत्री। सरदार वल्लभभाई पटेल से भी ऊपर में अमित शाह जी को रखता हूं, जिन्होंने धारा 370 को हटाया और राम मंदिर बनवा रहे हैं। कानून व्यवस्था और CAA के दौरान मजबूती से कार्य किया बहुत-बहुत धन्यवाद देश आपको कभी नहीं भूलेगा।

उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को यहां डिगियाना गुरुद्वारा में मत्था टेका और शांति एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की। एक जनसभा को संबोधित करने के बाद शाह दोपहर में गुरुद्वारा पहुंचे और इस दौरान जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा तथा केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी उनके साथ थे। गृह मंत्री ने अपने तीन दिवसीय जम्मू कश्मीर दौरे के दूसरे दिन एक अनुसंधान केंद्र का उद्घाटन किया। उन्होंने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, जम्मू स्थित केंद्र के तीसरे चरण के कार्य की आधारशिला भी रखी।

उन्होंने कहा कि यह माता वैष्णो देवी के मंदिर और प्रेम नाथ डोगरा की धरती है। यह श्यामा प्रसाद मुखर्जी के संघर्षों की धरती है। हम जम्मू-कश्मीर में शांति को बाधित नहीं होने देंगे। पूर्ववर्ती राज्य जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किये जाने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद शाह का यह पहला जम्मू कश्मीर दौरा है।

एक आतंकवादी की मौत, तीन सुरक्षाकर्मी घायल
जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के एक जंगल में सेना और पुलिस के संयुक्त तलाशी दल पर रविवार को आतंकवादियों ने गोलीबारी की, जिसमें सुरक्षा बलों द्वारा गिरफ्तार एक पाकिस्तानी आतंकवादी की मौत हो गई और तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि मेंढर के भट्टा दुर्रियां जंगल से भारी गोलीबारी और विस्फोट की खबरें हैं। मेंढर के साथ राजौरी जिले के थानामंडी और पुंछ के सुरनकोट के समीप के जंगलों में आतंकवादियों की धर पकड़ के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अमित शाह के पैर छूने वाले Video पर मंत्री वीके सिंह की सफाई- मीडिया की बदमाशीVK Singh, India EU deal, India EU FTA Deal, FTA deal, European Union
अपडेट