scorecardresearch

सेल्फी को परफेक्ट बनाने के लिए दो युवकों ने काटे कुत्ते के कान

तुर्की पुलिस इन दोनों युवकों पर लगभग 75 हजार का जुर्माना लगाया है।

Two boys Chopped Dog Ears,Dog Ears cut, Dog Ears chopped by boys, cruelity video of dogs, cruelity video,दो युवकों ने काटे कुत्ते के कान, अमानवीय हरकत,
सेल्फी के लिए काटे कुत्ते के कान (photo source- youtube screenshot )

सेल्फी को अच्छी बनाने के लिए कोई किस तरह की अमानवीय हरकत कर सकता है ये देखने को मिला तुर्की के इस्पार्टा में जहां दो युवकों ने अपनी सेल्फी को परफेक्ट बनाने के लिए एक कुत्ते के दोनों कान काट दिए। सेल्फी लेने के बाद युवकों ने फोटो को सोशल नेटवर्किंग साइट पर पोस्ट कर दिया। इस जघन्य अपराध के लिए तुर्की की पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया, जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस इन युवकों पर सख्त रवैया अपनाते हुए लगभग 75 हजार का जुर्माना लगाया। तुर्की की एक जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था ने इस सजा को नाकाफी माना है। संस्था के अनुसार इन युवकों का अपराध बहुत ही जघन्य और अमानवीय है। इस अपराध के लिए इन युवकों को और भी सख्त सजा मिलनी चाहिए थी। इस फोटो पर इस सामाजिक संस्थाओं ने आपत्ति दर्ज कराई है।

तुर्की में ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब जानवरों के साथ ऐसा किया गया हो। इससे पहले भी जानवरों के खिलाफ ऐसे आपराधिक मामले दर्ज होते रहे हैं। मिशिगन हुमन सोसाइटी ने इस तरह की जानकारी देने वाले को करीब 16000 इनाम देने की घोषणा की है। मिशिगन हुमन सोसाइटी जानवरों को हिंसा से बचाने का काम करती है। तुर्की के कई सामाजिक संगठनों ने सरकार से मांग की है कि जानवरों की सुरक्षा के लिए कठोर कानून बनाया जाए। अब तक तुर्की में जानवरों के  लिए कोई विशेष कानून नहीं है।

सोशल मीडिया पर लोगों ने इस फोटो पर कड़ी आलोचन की है। एक यूजर ने लिखा है कि इन दोनों के कान काट देंने चाहिए। वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा है कि इन दोनों के कानों को काटकर इस कुत्ते को खिलाने चाहिए।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट