Two Bikers Are Caught Between two Tigers, men stand still, frozen with fear - वीडियो: जंगल में दो बाघों ने मिलकर बाइक को घेर लिया, देखिए आगे क्‍या हुआ - Jansatta
ताज़ा खबर
 

वीडियो: जंगल में दो बाघों ने मिलकर बाइक को घेर लिया, देखिए आगे क्‍या हुआ

वीडियो में दो शेर बाइक पर सवार दो लोगों घेरे हुए दिख रहे हैं, यह घटना इतनी खतरनाक है कि कुछ देर के लिए किसी भी सांसे अटक जाए। यह वीडियो महाराष्ट्र के चंद्रपुर में स्थित ताडोबा नेशनल पार्क की बताई जा रही है।

दो शेरों ने बाइक सवार को घेर लिया।(फोटो सोर्स- यूट्यूब)

सोशल मीडिया पर इन दिनों दो शेरों का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में दो शेर बाइक पर सवार दो लोगों घेरे हुए दिख रहे हैं, यह घटना इतनी खतरनाक है कि कुछ देर के लिए किसी भी सांसे अटक जाए। यह वीडियो महाराष्ट्र के चंद्रपुर में स्थित ताडोबा नेशनल पार्क की बताई जा रही है। हालांकि इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन हर पाल जान खतरा बना रहा। बाइक सवार की छोटी सी चूक बड़े हादसे में तब्दील हो सकती थी। इस पूरी घटना को पास मौजूद एक गाड़ी में बैठे लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया, जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

दरअसल महाराष्ट्र चंद्रपुर में स्थित ताडोबा नेशनल पार्क में दो बाइक सवार शख्स शेरों के बीच फंस गए। एक शेर बाइक के पीछे कब्जा जमा लिया तो दूसरा शेर बाइक के इर्द-गिर्द घूमने लगा। जब भी सामने वाला शेर बाइक के पास आता था तो किसी बड़े हादसे की संभावना बढ़ जाती थी। यहां तक कि बाइक के पास मौजूद एक गाड़ी में बैठे कुछ लोग यह दिल दहला देने वाली घटना देख रहे थे। उन्हीं मे से एक ने इस घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया।

वीडियो में गाड़ी में मौजूद लोगों की आवाजें साफ बयां करती हैं कि वो लोग भी इस घटना से कितना डर गए थे। उनके सामने दो शेर एक बाइक पर सवार दो लोगों को घेरे हुए थे। बाइक पर दोनों शख्स काफी डरे हुए थे, उनमें से एक शख्स गाड़ी में मौजूद लोगों से मदद मांगने की कोशिश भी करता है, लेकिन गाड़ी में मौजूद लोगों ने शेरों को सामने किसी तरह की चालाकी दिखाना सही नहीं समझा। बल्कि वो लोग लगातार बाइक सवार युवकों को किसी तरह की हरकत करने से रोकते रहे।

वीडियो के अनुसार एक वक्त ऐसा भी आया जब सामने वाला शेर झाड़ियों में जाने लगा। तब बाइक सवार मौका पाकर वहां से निकलने की कोशिश करने लगा, लेकिन बाइक स्टार्ट होते ही शेर वापस उनकी तरफ आ गया। यह सिलसिला काफी देर तक चलता रहा। शेर बाइक के आसपास घूमता रहा। आखिर में पास में मौजूद गाड़ी के ड्राइवर ने बाइक और शेरों के बीच गाड़ी लगाकर उन्हें इस खतरनाक हालात से निकालने में मदद की। इस दौरान थोड़ी सी सूझबूझ और समझदारी के कारण सभी शेरों के घेरे से निकल पाने में कामयाब रहे, किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ।

बता दें कि चंद्रपुर में स्थित ताडोबा नेशनल पार्क में बाघों के गाड़ियों को घेरने की घटना नई नहीं है। इससे पहले ऐसी घटना सामने आती रही हैं। इस वर्ष में ऐसी घटना सामने आई थी जब दो शेरों ने दो बाइकों और जीप को घेर लिया था। हालांकि उस घटना में भी किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ था और सभी शेरों के चंगुल से बच निकलने में कामयाब रहे थे। भारत में पिछले कुछ सालों में बाघों की तादाद बढ़ी है। पिछले चार वर्षों में भारत में बाघों की संख्या में 30 फीसदी की वृद्धि हुई है। दुनिया में अब सिर्फ 3,200 बाघ बचे हैं और उनमें आधे से ज्यादा भारत में हैं। बाघों की गिनती करने वाले अधिकारियों का कहना है कि 2010 में भारत में 1,706 बाघ थे लेकिन अब उनकी संख्या बढ़कर 2,226 हो गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App