ताज़ा खबर
 

राजदीप सरदेसाई ने पूछा- भव्‍य रोड शोज का खर्च कौन देता है? कर्नल ने दागा उल्‍टा सवाल- आपका चैनल भक्ति में डूब कर लाइव क्‍यों द‍िखाता है?

कुमार ने अपने ट्वीट में सरदेसाई से पूछा- "इससे पहले, क्या आप बता सकते हैं आपका चैनल भक्ति में डूब कर लाइव क्यों दिखाता है? जरुरी खबरों को छोड़कर तुम लाइव रोड शो को टेलिकास्ट करते हो?"

वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई। (File Photo)

जाने माने टीवी पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने रोड शो पर आने वाले खर्च की भरपाई को लेकर सवाल उठाया। उन्होंने टि्वटर के जरिए पूछा- “भव्य रोड शोज के का खर्च कौन देता है? राजनैतिक पार्टियां, धनी बिजनेस (अमीर उद्योगपति) या फिर गुमनाम करदाता? क्या सवाल बिना ट्रोल किए पूछा जा सकता है?” बता दें कि इस तरह के रोड शो, राजनीतिक आयोजनों पर भारी मात्रा में धन खर्च होता है। इसे लेकर पहले भी कई बार सवाल उठाए जा चुके हैं। राजदीप सरदेसाई के ट्वीट पर खुद को कर्नल बताने वाले दिनेश कुमार ने उल्टा उन्हीं पर सवाल दागा। कुमार ने अपने ट्वीट में सरदेसाई से पूछा- “इससे पहले, क्या आप बता सकते हैं आपका चैनल भक्ति में डूब कर लाइव क्यों दिखाता है? जरुरी खबरों को छोड़कर तुम लाइव रोड शो को टेलिकास्ट करते हो?”

राजदीप सरदेसाई के इस ट्वीट का कुछ लोगों ने समर्थन किया है तो कुछ लोगों ने उनका विरोध किया है। वहीं, पीएम मोदी के रोड शो को लेकर एक्टर और प्रोड्यूसर कमाल खान ने भी ट्वीट किया है। कमाल खान ने अपने ट्वीट में लिखा- “खबरों के मुताबिक बीजेपी ने ओडिशा समिट के लिए 180 करोड़ रुपए और गुजरात के रोड शो के लिए 12 करोड़ रुपए खर्च किए। तो क्या ये ब्लैक मनी (काला धन) है? नहीं, ये असंभंव है।” इससे पहले खान ने टीवी चैनलों पर निशाना साधा था। उन्होंने लिखा- “मैं सभी टीवी चैनलों का शुक्रगुजार रहूंगा आगर वह अपनी पार्टी बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी इत्यादि घोषित कर दें। ताकि कम से कम हमें यह पता चल जाए कि वह क्या न्यूज दिखाने वाले हैं।”

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के दौरे पर है। सूरत में पीएम मोदी ने रविवार को मेगा रोड शो भी किया। जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। अक्सर चुनाव से पहले रोड शो की बाढ़ आ जाती है। ऐसा ही कुछ हाल ही में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान भी देखने को मिला। सभी पार्टियों ने रोड शो का आयोजन किया। रोड शो करने वालों देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव समेत कई बड़े नेता शामिल रहे। चुनाव के दौरान खर्च होने वाले धन को लेकर पहले भी कई बार बहस छिड़ चुकी है। चुनाव आयोग द्वारा इसे रोकने की कोशिश भी की होती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: चीन में 4 की जगह पांच ‘पैर’ वाली गाय सुर्खियों में,, जानिए क्या इसके पीछे की वजह
2 आरएसएस और हेडगेवार की ‘देशभक्ति’ पर सवाल उठाने वाला लेख शेयर करके ट्विटर पर घिरे रामचंद्र गुहा
3 सोनू न‍िगम ने पूछा- मुस्लिम नहीं होने के बावजूद अजान से कब तक टूटती रहेगी मेरी नींद, लोगों ने द‍िया ये जवाब
ये पढ़ा क्या?
X