ताज़ा खबर
 

फाइनल हार कर भी दिल जीत गई महिला टीम, पीएम समेत दूसरे दिग्गजों ने बांधे तारीफों के पुल

इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में भारतीय टीम को चाहे हार का मुंह देखना पड़ा हो लेकिन पूरे टूनामेंट में उनके दमदार खेल ने पूरे देश को उनका प्रशंसक बना दिया।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम

इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में भारतीय टीम को चाहे हार का मुंह देखना पड़ा हो लेकिन पूरे टूनामेंट में उनके दमदार खेल ने पूरे देश को उनका प्रशंसक बना दिया। जब भारतीय टिम खेलने गई थी तब सामान्य तौर पर कप्तान मिताली राज और झूलन गोस्वामी को ही नाम जाना जाता था लेकिन इस टूनामेंट के बाद पूनम राउत, हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को भी पहचान मिली है। बेहद करीबी मैच में 9 रन से हारने के बावजूद भारतीय महिला टीम को ट्विटर पर मिल रहा सपोर्ट देखने लायक हैं। प्रधानमंत्री मोदी से लेकर पूर्व क्रिकेट दिग्गजों फिल्म स्टार, राजनेताओं ने ्ट्वीट करके टीम की हार के बावजूद तारीफों के पुल बांधे हैं।

इससे पहले मैच में पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने भारत को 228 रनों का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। भारतीय ओपनर स्मृति बिना खाता खालों ही आउट हो गई। इसके बाद मिताली का रन आउट भारतीय टीम के लिए बढ़ा धक्का साबित हुई। इसके बाद पूनम और हरमनप्रीत ने टीम को संभाला लेकिन अतिम 10 ओवर्स में 28 रन पर 7 विकेट गिरने से जीता जीताया मैच भारत की हाथ से निकल गया।