ताज़ा खबर
 

दक्षिण अफ्रीका की हार पर ट्विटर यूजर्स ने ली चुटकी, लिखा- हरे रंग की जर्सी वाली टीमों से हमें विशेष प्यार

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका दोनों टीमों हरी रंग की जर्सी पहनती है इसलिए ट्विटर यूजर्स ने इसपर भी चूटकी ली है। भारत का सेमीफाइनल अब बाग्लादेश के खिलाफ होना है और बांग्लादेश की टीम भी हरे रंग की जर्सी पहनती है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यह नॉकआउट मुकाबला इंग्‍लैंड के द ओवल ग्राउंड पर खेला जाता है।

चैम्पियन ट्रॉफी में एक बार फिर वापसी करते हुए भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने आखिरी पूल मैच में शानदार खेल दिखाते हुए भारत ने 72 गेंद और 8 विकेट शेष रहते हुए शानदार जीत दर्ज की। कसी गेंदबाजी, मजबूत क्षेत्ररक्षण तथा शिखर धवन और विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी के दम पर मौजूदा चैंपियन भारत ग्रुप बी सेमीफाइनल से पहुंचे वाली पहली टीम बन गई है। अपने तीन पूल मैच में भारत ने दो मैचो में जीत दर्ज की है। तो वहीं एक मैच में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। भारत को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा तो वहीं पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ के आसानी से जीत दर्ज की है। पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका दोनों टीमों हरी रंग की जर्सी पहनती है इसलिए ट्विटर यूजर्स ने इसपर भी चूटकी ली है। भारत का सेमीफाइनल अब बांग्लादेश के खिलाफ होना है और बांग्लादेश की टीम भी हरे रंग की जर्सी पहनती है।

इससे पहले भारत ने टास जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका को 44.3 ओवर में 191 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद धवन : 78 : और कोहली : नाबाद 76 : ने दूसरे विकेट के लिये 128 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने 38 ओवर में दो विकेट पर 193 रन बनाकर यह मैच भी एकतरफा बना दिया। युवराज सिंह : नाबाद 23  ने छक्का जड़कर टीम को जीत दिलायी। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से हाशिम अमला ने 35 और क्विंटन डिकाक ने 53 पहले विकेट के लिये 76 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका को धीमी लेकिन ठोस शुरूआत दिलायी थी। इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद दक्षिण अफ्रीका के आखिरी आठ विकेट 51 रन के अंदर निकल गये। मध्यक्रम में केवल फाफ डुप्लेसिस  36 ही कुछ योगदान दे पाये। भारत का नेट रन रेट काफी अच्छा है और उसका ग्रुप बी में शीर्ष पर रहना तय है। ऐसे में वह सेमीफाइनल में ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहे बांग्लादेश से भिड़ेगा। ग्रुप बी का आखिरी लीग मैच कल श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा।